फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी में मंगलवार को 200 स्थानों पर प्रदर्शन करेगी भाजपा

यूपी में मंगलवार को 200 स्थानों पर प्रदर्शन करेगी भाजपा

उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को राज्यभर में अखिलेश सरकार के खिलाफ दो सौ स्थानों पर जबरदस्त प्रदर्शन करेगी। राज्य में कानून व्यवस्था की...

यूपी में मंगलवार को 200 स्थानों पर प्रदर्शन करेगी भाजपा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Jun 2014 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को राज्यभर में अखिलेश सरकार के खिलाफ दो सौ स्थानों पर जबरदस्त प्रदर्शन करेगी।

राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति तथा बिजली-पानी के संकट के विरोध में लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं पर आज पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें डेढ़ सौ से अधिक लोग घायल हो गये।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अखिलेश सरकार उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार को पचा नहीं पा रही और वह हताशा में इस तरह की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कानून व्यवस्था और बिजली पानी के संकट के विरोध में लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन उन पर सरकार के इशारे पर की गई इस कार्रवाई में दरिंदगी की सभी हदों को पार कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस अलोकतांत्रिक सरकार द्वारा की गई यह कार्रवाई उसके ताबूत में आखिरी कील साबित होगी। इस सरकार के शासन में अपराधियों को छूट मिली हुई है, जबकि लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन करने वालों को बेरहमी से पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस कार्रवाई का कड़ा विरोध करते हुए कल राज्य भर में दो सौ स्थानों पर जोरदार प्रदर्शन करेगी।

उत्तर प्रदेश विधानभवन के ठीक सामने सोमवार को कानून-व्यवस्था तथा अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजपा के सहयोगी संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच जंग का नजारा दिखायी दिया।

इस दौरान हुए पथराव और लाठीचार्ज में कई लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बिजली संकट, खराब कानून-व्यवस्था, महिला उत्पीड़न इत्यादि समस्याओं को लेकर भाजपा के विभिन्न संगठनों के प्रदर्शनों की श्रृंखला में आयोजित भाजयुमो के मुजाहिरे के दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने उग्र रूप अख्तियार करते हुए विधानभवन का घेराव की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने बैरीकेडिंग करके उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने और उन्होंने पुलिस पर पथराव किया तथा कुछ पुलिसकर्मियों को मारापीटा। जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले फेंके तथा पानी की बौछार की। सूत्रों के मुताबिक पथराव तथा मारपीट में कुछ पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों को चोटें आयी हैं।

इस बीच, भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पिछले कई दिनों से बिजली संकट, खराब कानून-व्यवस्था, महिला उत्पीड़न तथा टीईटी अभ्यर्थियों की समस्याओं को लेकर भाजपा के सिलसिलेवार कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बर्बरतापूर्ण तरीके से कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार सदन के अंदर और उसके बाहर सरकार का ध्यान खींचने के लिये शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रही है। अगर सरकार जनसमस्याओं को सुलझाने के लिये काम नहीं करेगी तो विपक्ष उसका विरोध करेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें