फोटो गैलरी

Hindi Newsनीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबले में मैक्सिको को दी मात

नीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबले में मैक्सिको को दी मात

नीदरलैंड्स ने फीफा विश्व कप के अंतिम-16 के रोमांचक मुकाबले में आखिरी क्षणों में दो गोल करके मैक्सिको को 2-1 से पराजित कर दिया। हंटेलार ने इंजुरी टाइम में पेनल्टी पर गोल करके नीदरलैंड्स को क्वार्टर...

नीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबले में मैक्सिको को दी मात
एजेंसीMon, 30 Jun 2014 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

नीदरलैंड्स ने फीफा विश्व कप के अंतिम-16 के रोमांचक मुकाबले में आखिरी क्षणों में दो गोल करके मैक्सिको को 2-1 से पराजित कर दिया। हंटेलार ने इंजुरी टाइम में पेनल्टी पर गोल करके नीदरलैंड्स को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।

फोर्टलिजा में क्लास यान हंटेलार ने इंजुरी टाइम में पेनल्टी पर गोल करके नीदरलैंड्स को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया। इंजुरी टाइम में राफा मारक्वेज ने अर्जेन रोबेन को पेनल्टी एरिया में गिरा दिया, जिससे नीदरलैंड्स को पेनल्टी मिल गयी। हंटेलार ने पेनल्टी को गोल में बदलकर मैक्सिको को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

हालांकि वह वेस्ली स्नाइडर थे, जिन्होंने 2010 के उप विजेता को बाहर होने से बचाया। स्नाइडर ने 88वें मिनट में बराबरी का गोल दागकर नीदरलैंड्स की उम्मीदें जगायी थी। इससे पहले जियोवानी डोस सांतोस ने 48वें मिनट में गोल करके मैक्सिको को बढ़त दिलायी थी।

मैक्सिको ने मैच में दबदबा बनाये रखा और लग रहा था कि वह 1986 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लेगा, लेकिन नियमित समय से दो मिनट पहले स्नाइडर ने मैच का पासा पलट दिया और हंटेलार की पेनल्टी ने मैक्सिको के सपनों को चकनाचूर कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें