फोटो गैलरी

Hindi Newsनडाल और शारापोवा विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में

नडाल और शारापोवा विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में

विश्व में नंबर एक राफेल नडाल और रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने बारिश से प्रभावित विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में सेंटर कोर्ट की छत तले शानदार खेल का प्रदर्शन करके अंतिम सोलह में जगह बनाई। नडाल ने...

नडाल और शारापोवा विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में
एजेंसीSat, 28 Jun 2014 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व में नंबर एक राफेल नडाल और रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने बारिश से प्रभावित विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में सेंटर कोर्ट की छत तले शानदार खेल का प्रदर्शन करके अंतिम सोलह में जगह बनाई।

नडाल ने कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को 6-7, 6-1, 6-1, 6-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मूसलाधार बारिश के कारण अन्य कोर्ट पर खेल रोकना पड़ा। दूसरी वरीयता प्राप्त तथा 2008 और 2010 के विंबलडन चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी ने लगातार तीसरे मैच में पहला सेट गंवाने के बाद वापसी की। लय हासिल करने के बाद नडाल ने विश्व में 63वें नंबर के खिलाड़ी को टेनिस का कड़ा सबक सिखाने में देर नहीं लगायी।

अब तक 14 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले 28 वर्षीय नडाल ने आखिरी 19 गेम में से 17 गेम जीते। उनका अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के निक कीर्गियोस और चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इसके बाद शारापोवा इस सेंटर कोर्ट पर खेलने के लिये उतरी। उन्हें शुरू में लय हासिल करने में परेशानी हुई लेकिन इसके बाद उन्होंने अमेरिका की एलिसन रिस्के को आसानी से 6-3, 6-0 से शिकस्त दी। वह सेरेना विलियम्स के बाद पहली ऐसी खिलाड़ी बनने की कवायद में हैं जिसने एक साल में फ्रेंच ओपन और विंबलडन दोनों खिताब जीते हों। सेरेना ने 2002 में यह कारनामा किया था।

शारापोवा का अगला मुकाबला जर्मनी की नौवीं वरीय एंजेलिक केरबर और बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेन्स के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। बारिश के कारण बाहरी कोर्ट पर लगभग दो घंटे की देरी से खेल शुरू हुआ लेकिन मैच ज्यादा देर तक नहीं चल पाए और फिर से बारिश आने के कारण खेल रोकना पड़ा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें