फोटो गैलरी

Hindi Newsकांठ में खौफ और खामोशी, बाजार बंद

कांठ में खौफ और खामोशी, बाजार बंद

हिंसा की आग में दो दिन से जल रहे कांठ में तीसरे दिन खौफ और खामोशी छाई रही। बाजार पूरी तरह से बंद रहा। लोग घरों में कैद रहे। सड़कों पर कर्फ्यू सा माहौल नजर आया। गलियों से लेकर चौराहों तक फोर्स पहरा...

कांठ में खौफ और खामोशी, बाजार बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Jun 2014 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

हिंसा की आग में दो दिन से जल रहे कांठ में तीसरे दिन खौफ और खामोशी छाई रही। बाजार पूरी तरह से बंद रहा। लोग घरों में कैद रहे। सड़कों पर कर्फ्यू सा माहौल नजर आया। गलियों से लेकर चौराहों तक फोर्स पहरा देती रही। सड़कों पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आरएएफ ने मार्च भी किया। डीआईजी और कमिश्नर भी पूरे दिन वहां डेरा डाले रहे। उन्होंने बताया कि अब हालात काबू में है। शनिवार को चार और लोगों को हिरासत में लिया गया। दूसरी तरफ मुरादाबाद से कुछ भाजपा नेता यहां पहुंचे। उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी मांगों से अवगत कराया।

अकबरपुर चेदरी में धर्मस्थल से लाउडस्पीकर उतारने के बाद से ही कांठ में माहौल गरमा गया था। पहले गांव में दलितों पर लाठीचार्ज फिर कांठ में प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज के बाद पूरा क्षेत्र जल उठा था। यहां तीन घंटे तक पथराव और हवाई फायरिंग होती रही। सीओ, दस पुलिस वाले और कई ग्रामीण इसमें घायल हो गए थे। इसके बाद रातभर पुलिस ने घर में घुसकर लोगों को मारापीटा। कई थानों की फोर्स,पीएसी और आरएएफ रात भर क्षेत्र को पूरी तरह से घेरे रही। शनिवार को बवाल बढ़ने की आशंका से सुबह से ही कमिश्नर शिवशंकर सिंह, डीआईजी गुलाब सिंह, डीएम चंद्रकांत, एसएसपी धर्मवीर सिंह ने यहां डेरा डाल दिया। अफसरों ने आरएएफ और फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया। मुख्य बाजार से लेकर गलियों तक की दुकानें पूरी तरह से बंद रही। सड़कों पर इक्का- दुक्का वाहन ही दिखाई दिए। अफसरों ने लोगों से बातचीत कर बाजार खोलने की अपील की। अपराह्न बारह बजे कमिश्नर डीआईजी कांठ थाने में मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने बताया कि अकबरपुर चैदरी और कांठ कस्बा में पूरी तरह से शांत है। लोग अपनी दुकानें खोल रहे हैं। अब हालात पूरी तरह से काबू हैं। हालांकि तनाव को देखते हुए कस्बा और अकबरपुर गांव में एहतियातन फोर्स तैनात होने की बात कही। उधर पुलिस ने शुक्रवार को हुए बवाल वाले मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है।

कांठ और नया गांव अबकरपुर चेदरी में बिगड़े हालत अब पूरी तरह से काबू में हैं। लोगों से अपील है कि वह अपनी दुकानें खोलें। जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को दिनभर शांति रही। चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।
गुलाब सिंह, डीआईजी

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें