फोटो गैलरी

Hindi Newsदेश हित से कोई समझौता नहीं: रवि शंकर प्रसाद

देश हित से कोई समझौता नहीं: रवि शंकर प्रसाद

केद्रीय लॉ जस्टिस, कम्युनिकेशन एवं आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि भारत के हित एवं सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा। न्यायालयों में खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा। संचार एवं...

देश हित से कोई समझौता नहीं: रवि शंकर प्रसाद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Jun 2014 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

केद्रीय लॉ जस्टिस, कम्युनिकेशन एवं आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि भारत के हित एवं सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा। न्यायालयों में खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा। संचार एवं डाक सेवाओं में जल्द सुधार नजर आएगा। त्वरित न्याय के प्रति सरकार गंभीर है।

प्रसाद शनिवार को होटल राधा अशोक में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल नेटवर्क में सुधार लाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। बेहतर कनेक्टिविटी मोबाइल धारकों को मिलेगी। मथुरा को 15 अगस्त से अच्छी सेवाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। डाक सेवाओं में भी सुधार लाया जा रहा है। हर डाकघर को कम्प्यूटरीकृत करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं। गड़बड़ व्यवस्थाओं को ठीक करने की प्रक्रिया जारी है। हम न तो किसी के दबाव और न ही किसी के प्रभाव में कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि न्यायालयों में खाली पदों को जल्द भरा जाएगा, जिसके लिए पत्रचार जारी है। त्वरित न्याय के लिए फास्ट ट्रैक पर ध्यान है। न्याय जल्द से जल्द मिले ऐसा प्रयास है। भारत की सुरक्षा से किसी प्रकार का कोई समझौता मंजूर नहीं होगा। रेल भाड़े में की गई वृद्धि पर उन्होंने कहा कि रेल भाड़े में वृद्धि हमने नहीं की है, बल्कि यह पूर्व कांग्रेस सरकार ने लागू की थी। रेलवे की हालत ठीक करनी है। विदेशों में जमा काला धन वापस लाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।
इससे पूर्व उन्होंने बीएसएनएल, डाक विभाग के अफसरों से परिचय प्राप्त किया और पब्लिक को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके लिए सभी को मेहनत करनी है।

भाजपा नेताओं का परिचय लिया
मथुरा। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भाजपा नेताओं से भी परिचय प्राप्त किया। केन्द्रीय मंत्री के आगमन पर बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक डीएन त्रिपाठी, वरिष्ठ महाप्रबंधक जीपी त्रिपाठी, चीफ पोस्ट मास्टर जनरल आशुतोष त्रिपाठी, पोस्ट मास्टर जनरल सुखदेव राज, डायरेक्टर विनोद कुमार, एसएसपी डाक सुनील कुमार के अलावा नपा चेयरमैन मनीषा गुप्ता, भाजपा नेता डा. देवेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक अजय कुमार पोईया, पूर्व विधायक प्रणत पाल सिंह, नगर अध्यक्ष संजय शर्मा, राजेश चौधरी आदि ने बुके भेंट एवं माला पहनाकर स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें