फोटो गैलरी

Hindi Newsकानपुर में सिलेंडर लीकेज से आग लगी, छह की मौत

कानपुर में सिलेंडर लीकेज से आग लगी, छह की मौत

शहर के पुराने चमनगंज इलाके में एक सुलभ शौचालय में रखे गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद लगी आग की घटना में घायल एक और युवक की शनिवार की दोपहर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस तरह इस घटना में मरने...

कानपुर में सिलेंडर लीकेज से आग लगी, छह की मौत
एजेंसीSat, 28 Jun 2014 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के पुराने चमनगंज इलाके में एक सुलभ शौचालय में रखे गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद लगी आग की घटना में घायल एक और युवक की शनिवार की दोपहर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस तरह इस घटना में मरने वाले लोगों की कुल संख्या छह हो गई है और 19 लोग क्षुलस गये, जिसमें से चार की हालत गंभीर है।

पुलिस का कहना है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जिला अधिकारी रोशन जैकब ने मामले की जांच के आदेश देते हुये मृतकों के परिजनों को पचास हजार तथा गंभीर घायल लोगों को 20 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिये है। उन्होंने घायलों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश भी दिये हैं। घायलों को शहर के उर्सला और हैलट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

चमनगंज थानाध्यक्ष जुबैर अहमद ने बताया कि आज दोपहर हैलट अस्पताल में इलाज करा रहे एक गंभीर घायल युवक विजय :उम्र 24: की मौत हो गयी । इस तरह इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब छह हो गयी है। उन्होंने कहा कि चार गंभीर रूप से घायल रोगियों की हालत भी बहुत नाजुक है बाकी घायलों की स्थिति सामान्य है।

इससे पहले पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया था कि चमनगंज निवासी अनिल के घर में गैस खत्म होने पर उसकी पत्नी राखी ने कल उससे गैस सिलेंडर बदलने को कहा। अनिल ने घर में रखा दूसरा सिलेंडर लगाने की कोशिश की तभी उससे गैस का रिसाव शुरू हो गया । गैस रिसाव रोकने की कोशिश में सिलेंडर की पिन टूट गयी । इस पर गैस सिलेंडर उठाकर उसने पास के सुलभ शौचालय के भीतर पानी की टंकी में डाल दिया जहां पानी न होने की वजह से गैस लीक होकर फैलती रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें