फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड पर रोमांचक जीत से श्रीलंका ने सीरीज जीती

इंग्लैंड पर रोमांचक जीत से श्रीलंका ने सीरीज जीती

श्रीलंका ने महज एक गेंद रहते इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 100 रन से शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इस तरह श्रीलंका ने पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज अपने नाम की। सीरीज...

इंग्लैंड पर रोमांचक जीत से श्रीलंका ने सीरीज जीती
एजेंसीWed, 25 Jun 2014 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका ने महज एक गेंद रहते इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 100 रन से शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इस तरह श्रीलंका ने पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज अपने नाम की। सीरीज का पहला टेस्ट ड्रा रहा था।

जब अंतिम बल्लेबाज जेम्स एंडरसन क्रीज पर उतरे थे तो 20 से ज्यादा ओवर बचे थे। वह 55 गेंद तक क्रीज पर डटे रहे लेकिन जब मैच की अंतिम गेंद बची थी, वह तेज गेंदबाज शमिंडा इरांगा की गेंद पर लेग गली में खड़े रंगना हेराथ को कैच देकर आउट हो गए। श्रीलंका ने अपने क्रिकेट इतिहास में केवल तीसरी बार इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीता है, इससे पहले उसने 1998 में ओवल में और 2006 में ट्रेंट ब्रिज में टेस्ट जीता था।

इंग्लैंड के लिए यह हार बहुत मुश्किल रही क्योंकि उसके मोइन अली ने इसे बचाने के लिये साढ़े छह घंटे तक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 108 रन की पारी खेली जो उनका पहला टेस्ट शतक भी था। इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 350 रन का लक्ष्य मिला था और टीम पांचवें और अंतिम दिन 249 रन पर सिमट गई। श्रीलंका को अंतिम दिन जीत के लिये पांच विकेट चाहिए थे लेकिन बारिश के कारण सुबह का सत्र जल्दी खत्म करना पड़ा जिसमें उसे एक भी विकेट नहीं मिला। लेकिन दूसरे सत्र में नुआन प्रदीप ने जो रूट (31) और धम्मिका प्रसाद ने मैट प्रायर (0) को आउट कर उसकी उम्मीदें कायम रखी थी। तीसरे सत्र में क्रिस जोर्डन (21), स्टुअर्ट ब्राड (0) और अंतिम गेंद से पहले एंडरसन (0) को आउट किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें