फोटो गैलरी

Hindi Newsनिजी एफएम रेडियो को समाचार की मिल सकती है अनुमति

निजी एफएम रेडियो को समाचार की मिल सकती है अनुमति

सरकार ने संकेत दिया कि वह निजी एफएम रेडियो पर समाचार प्रसारित करने की अनुमति दे सकती है और चैनलों के पास तीऩ़-चार स्रोत से सामग्री हासिल करने का विकल्प होगा। सरकार ने कहा कि पूर्व के प्रस्ताव के तहत...

निजी एफएम रेडियो को समाचार की मिल सकती है अनुमति
एजेंसीThu, 19 Jun 2014 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने संकेत दिया कि वह निजी एफएम रेडियो पर समाचार प्रसारित करने की अनुमति दे सकती है और चैनलों के पास तीऩ़-चार स्रोत से सामग्री हासिल करने का विकल्प होगा। सरकार ने कहा कि पूर्व के प्रस्ताव के तहत केवल आल इंडिया रेडियो के बुलेटिन नहीं होगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने संवाददाताओं से कहा कि एमएम रेडियो पर समाचार का विषय मेरे दिल के काफी करीब है। मुझे इस बारे में यह तर्क समझ में नहीं आता है, जब 24 घंटे समाचार प्रसारित करने के वाले चैनलों को जो भी दिखाना चाहते हैं, उसकी स्वतंत्रता है़, तब रेडियो चैनलों ने क्या गलती की है कि वे समाचार प्रसारित नहीं कर सकते।

जावड़ेकर ने यहां कहा कि क्यों केवल रेडियो चैनल को एआईआर (आल इंडिया रेडियो) तक सीमित किया जाए  तीऩ़ चार विकल्प हो सकते हैं। हम इस मुद्दे पर काफी सकारात्मक रूप से सोचते हैं और हम इस बारे में जल्द ही कोई निर्णय करेंगे।

मीडिया एवं मनोरंजन उद्योग के सीईओ की गोलमेज बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने उन नियमों का जिक्र किया जो निजी एफएम रेडियो चैनलों को समाचार प्रसारित करने से रोकता हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें