फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जेटली

राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जेटली

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली बजट पूर्व चर्चा के उद्देश्य से सोमवार को राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ यहां बैठक करेंगे। वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार इस दौरान वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी)...

राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जेटली
एजेंसीSun, 08 Jun 2014 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली बजट पूर्व चर्चा के उद्देश्य से सोमवार को राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ यहां बैठक करेंगे।

वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार इस दौरान वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर हुई प्रगति पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में भाग लेने के लिए राज्यों और संघ शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि जेटली जुलाई के पहले सप्ताह में आम बजट पेश कर सकते हैं। बजट की तैयारियों के मद्देनजर वह राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श करने वाले हैं। इसी क्रम में अब तक वह कृषि क्षेत्र के प्रतिनिधियों केन्द्रीय श्रमिक संगठनों, उद्योग संगठनों और देश के प्रमुख उद्योगपतियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

केन्द्र की पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में भी विभिन्न मुद्दों पर आम सहमति नहीं बनने की वजह से जीएसटी अब तक पारित नहीं हो सका है। उद्योग संगठनों ने वित्त मंत्री से इसे लागू कराने का आग्रह किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें