फोटो गैलरी

Hindi Newsदलाई लामा से बिना शर्त वार्ता करे चीनः अमेरिका

दलाई लामा से बिना शर्त वार्ता करे चीनः अमेरिका

अमेरिका ने चीन को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से बिना शर्त वार्ता करने और उन नीतियों के समाधान के लिए कहा है, जिससे तिब्बत में तनाव उत्पन्न हुआ। विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हर्फ ने...

दलाई लामा से बिना शर्त वार्ता करे चीनः अमेरिका
एजेंसीSat, 07 Jun 2014 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने चीन को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से बिना शर्त वार्ता करने और उन नीतियों के समाधान के लिए कहा है, जिससे तिब्बत में तनाव उत्पन्न हुआ।

विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हर्फ ने संवाददाताओं से कहा कि जैसा कि हम कहते रहे हैं चीन के तिब्बती क्षेत्र में बदतर मानवाधिकार स्थिति को लेकर हम काफी चिंतित हैं।

हर्फ ने कहा कि हम फिर से चीन सरकार से दलाई लामा या उनके प्रतिनिधि से बिना किसी पूर्व शर्त के वार्ता करने का अनुरोध करते हैं, जिससे कि तनाव घटे। निश्चित तौर पर चीन से उन नीतियों के समाधान का आग्रह करते हैं, जिससे कि तिब्बती क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हुआ और अनूठी तिब्बती संस्कृति को खतरा हुआ।

2002 की तिब्बती नीति के आधार पर अमेरिका ल्हासा में एक वाणिज्य दूतावास खोलने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह आग्रह भी दोहराया जा रहा है कि चीन सरकार चीन के तिब्बत और जातीय मूल के तिब्बती क्षेत्री में वाणिज्य दूत को जाने की अनुमति दे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें