फोटो गैलरी

Hindi Newsदूसरा सबसे बेहतर है इंदिरा गांधी हवाईअड्डा

दूसरा सबसे बेहतर है इंदिरा गांधी हवाईअड्डा

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को वार्षिक तौर पर 2.5 से 04 करोड़ यात्रियों की श्रेणी में दूसरा सबसे बेहतर हवाईअड्डा माना गया है। वहीं इस श्रेणी में पहले स्थान पर दक्षिण कोरिया...

दूसरा सबसे बेहतर है इंदिरा गांधी हवाईअड्डा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 04 Jun 2014 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को वार्षिक तौर पर 2.5 से 04 करोड़ यात्रियों की श्रेणी में दूसरा सबसे बेहतर हवाईअड्डा माना गया है।

वहीं इस श्रेणी में पहले स्थान पर दक्षिण कोरिया का हवाईअड्डा इनच्योन रहा। हवाईअड्डों की रैकिंग करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशन ने इस श्रेणी के 235 हवाईअड्डों में से आईजीआई को दूसरा सबसे बेहतर हवाईअड्डा माना है।

वहीं दुनिया के सभी हवाईअड्डों में आईजीआई को छठा सबसे बेहतर हवाईअड्डे माना गया है। पिछले वर्ष आईजीआई चौथे स्थान पर था। पिछले सप्ताह दक्षिण कोरिया की राजानी सियोल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली हवाईअड्डे को यह सम्मान मिला। डायल व हवाईअड्डे के प्रबंधन में काम रही सभी एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने मिल कर यह सम्मान प्राप्त किया।

डायल के प्रवक्ता के अनुसार वर्ष 2007 में दिल्ली हवाईअड्डे को अपनी श्रेणी में 125 में से 101 रैंक मिली थी। फिलहाल में दूसरे स्थान पर खड़े हैं। इससे साफ पता लगता है कि पिछले कुछ वर्षो में दिल्ली हवाईअड्डे पर ढेरों सुविधाएं बढ़ी हैं। वहीं हम 80 प्रतिशत उड़ानों को हम समय से संचालित कर रहे हैं। यह भी एक बड़ी उपलब्धी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें