फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्यमंत्री ने श्रावस्ती जिले का किया औचक निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने श्रावस्ती जिले का किया औचक निरीक्षण

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अपनी सियासी जमीन को एक बार फिर मजबूत करने की कवायद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज श्रावस्ती जिले के औचक दौरे पर पहुंचे और विकास कायर्ों के...

मुख्यमंत्री ने श्रावस्ती जिले का किया औचक निरीक्षण
एजेंसीWed, 04 Jun 2014 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अपनी सियासी जमीन को एक बार फिर मजबूत करने की कवायद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज श्रावस्ती जिले के औचक दौरे पर पहुंचे और विकास कायर्ों के निरीक्षण में कर्तव्यपालन में लगे अधिकारियों को फटकार लगाते हुए उनके विरद्ध अतिशीघ्र ही सख्त कार्रवाई के संकेत दिये।

अखिलेश जिला प्रशासन को मात्र एक घंटे की सूचना पर आज हेलीकाप्टर से श्रावस्ती हवाई पटटी पर उतरे और अपने काफिले के साथ तहसील मुख्यालय इकौना के लिए रवाना हो गये। कई गांवों में जाकर विकास कार्यों का मौके पर मुआयना किया और जहां भी कमी मिली संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर उन्हें फटकार लगायी और कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी।
     
मुख्यमंत्री इकौना ब्लाक के लोहिया ग्राम भरथापुर और गिलौला ब्लाक के लोहिया गा्रम सिसवारा में निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। भरथापुर में सी़सी़ रोड टूटी मिली तो ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता को तलब कर लिया और फटकार लगायी।
     
अखिलेश ने गांव वालों से मुलाकात की और उनकी शिकायतें सुनीं। गांव वालों की इस शिकायत पर कि बिजली एक से दो घंटे ही मिल पाती है, उन्होंने साथ आये अपने निजी सचिव को समस्या नोट कराई और गुस्से में जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी की तरफ देखते हुए बोले समाधान होगा।

मुख्यमंत्री गिलौला ब्लाक के सिसवारा गांव में राधेश्याम यादव नामक एक व्यक्ति के घर पर तख्त पर बैठ गये। वहां दर्जा तीन के एक छात्र लवकुश को बुलाया और उसकी किताबें मंगाकर देखने लगे। एक किताब के पहले पन्ने पर लिखा था, ये पढने के लिए नहीं बंटने के लिए है। इस पर सीएम ने पूछताछ की और जानना चाहा कि ये किसने लिखा है।
     
उन्होंने राधेश्याम के घर पर ही दूध भी पिया। गांव वालों से बात की और काफी देर तक लोगों की समस्याएं सुनने के बाद मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, आज तो शुरूआत हुई है। ऐसे औचक निरीक्षण आगे भी होंगे। अब लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी और जरूरी हुआ तो विभागीय मंत्रियों से भी औचक निरीक्षण कराया जायेगा।
     
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 16जून से शुरू हो रहे बजट सत्र में आने वाले बजट में लम्बित परियोजनाओं के लिए धन का आवंटन होगा। अखिलेश ने यहां भी मीडिया पर नाराजगी जताते हुए आरोप लगाते हुए कहा कि देश के दूसरे राज्यों में भी समस्याएं हैं, पर उन्हें उठाने में मीडिया की दिलचस्पी नहीं है। केवल उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम किया जा रहा है। आज के औचक निरीक्षण में मिली खामियों एवं शिकायतों पर कार्रवाई की बावत उन्होंने कहा कि शाम तक इसकी सूचना आप सबको मिल जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें