फोटो गैलरी

Hindi Newsडीएनए टेस्ट तय करेगा किसको मिलेगी मां और कौन होगा जुदा

डीएनए टेस्ट तय करेगा किसको मिलेगी मां और कौन होगा जुदा

नाटकीयता से भरपूर एक ऐसी हकीकत जिसमें इमोशन, ड्रामा और सस्पेंस सबकुछ है। इसकी शुरुआत 2012 में एक बच्चे की चोरी से हुई। अब दो साल बाद एक और बच्चे की ‘एंट्री’ ने कहानी में नया मोड़ ला दिया।...

डीएनए टेस्ट तय करेगा किसको मिलेगी मां और कौन होगा जुदा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 03 Jun 2014 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

नाटकीयता से भरपूर एक ऐसी हकीकत जिसमें इमोशन, ड्रामा और सस्पेंस सबकुछ है। इसकी शुरुआत 2012 में एक बच्चे की चोरी से हुई। अब दो साल बाद एक और बच्चे की ‘एंट्री’ ने कहानी में नया मोड़ ला दिया। यहां सवाल खड़ा हुआ कि आखिर मां-बाप का असली बेटा कौन है। इस राज से पर्दा उठाने के लिए सोमवार को पुलिस ने दंपति के साथ दोनों बच्चों का डीएनए टेस्ट कराया है।

कहानी की शुरुआत 16 जुलाई 2012 से हुई। पुलिस के अनुसार, राम मनोहर लोहिया अस्पताल में संभल से आए दंपति के चार वर्षीय छोटे बेटे को चोरी कर लिया गया। दंपति अपने बड़े बेटे के इलाज के लिए यहां आया था।

घटना के तुरंत बाद मंदिर मार्ग पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। कुछ दिन बाद पुलिस को अक्षरधाम मंदिर के पास एक बच्चा लावारिस हालत में मिला। इस बच्चे को जब पुलिस ने दंपति को दिखाया तो उन्होंने उसे अपना बेटा बताया। पुलिस ने बच्चा परिजनों को सौंप दिया। मामले को दो साल बीत गए। मगर 13 मई 2014 को लेडी हार्डिग अस्पताल में बच्चा चोरी की एक ऐसी ही वारदात ने चौंकने वाला खुलासा कर दिया।

इस घटना के कुछ घंटों के भीतर ही स्पेशल सेल ने बच्चा चुराने वाली 35 वर्षीय सुनीता को गिरफ्तार किया। उसके पास से बच्चा भी मिल गया। जिसे वह बेचने की फिराक में थी। पूछताछ में उसने पुलिस को अपनी एक साथी के बारे में बताया। पुलिस ने अनिता नामक इस महिला को नबी करीम इलाके से गिरफ्तार किया।

 यहां पुलिस को जो पता चला वह सन्न कर देने वाला था। इस महिला के पास भी छह वर्षीय बच्चा बरामद हुआ। पहले महिला गुमराह करती रही मगर सख्ती से पूछताछ पर उसने बताया कि उसने इसे 16 जुलाई 2012 को राम मनोहर लोहिया अस्पताल से चुराया था। यह सुनते ही पुलिस चकरा गई क्योंकि वह बच्चा तो दंपति को दिया जा चुका था। तब पुलिस ने फिर दंपति को बुलाया और पूरा मामला बताया। अब पुलिस ने दंपति और दोनों बच्चों का डीएनए टेस्ट कराया है। रिपोर्ट चार से छह सप्ताह में आने की उम्मीद है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें