फोटो गैलरी

Hindi Newsसौ दिन के एजेंडे पर काम का पूरा हिसाब लेंगे मोदी

सौ दिन के एजेंडे पर काम का पूरा हिसाब लेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट के साथ राज्यमंत्रियों को भी सौ दिन के एजेंडे के लिए पूरी तैयारी और उस पर तेजी से काम करने की नसीहत दी है। पीएम आवास पर सोमवार को लगभग तीन घंटे चली बैठक में मोदी...

सौ दिन के एजेंडे पर काम का पूरा हिसाब लेंगे मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 03 Jun 2014 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट के साथ राज्यमंत्रियों को भी सौ दिन के एजेंडे के लिए पूरी तैयारी और उस पर तेजी से काम करने की नसीहत दी है। पीएम आवास पर सोमवार को लगभग तीन घंटे चली बैठक में मोदी ने साफ किया कि जनता की उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं और उन पर खरा उतरने के लिए प्राथमिकताएं तय करके पूरी मेहनत से काम करना होगा।

शुक्रवार तक काम की रिपोर्ट तैयार करें : मंत्रिपरिषद की बैठक में मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा कि वे शुक्रवार तक अपने-अपने मंत्रलयों की अब तक के काम की रिपोर्ट तैयार कर लें। उस पर किस तरह काम करना है, उसका खाका भी खींच लें। मोदी सरकार अगले सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण में अपनी सरकार की कार्ययोजना का खाका पेश करेगी। इसमें हर मंत्रलय के लक्ष्य तय किए जाएंगे।

मंत्रियों को फिर दी नसीहत: मोदी ने सभी मंत्रियों को आगाह किया कि वे मंत्रलय के कामकाज व अपने स्टाफ में नाते रिश्तेदारों को दूर रखें। सुशासन व विकास के एजेंडे को सामने रखते हुए काम करने का मशविरा देते हुए मोदी ने कहा कि विशेषज्ञों की टीम को साथ जोड़ें और अपने आसपास भी ऐसे लोगों को रखें जो काम को जानते हों। प्रधानमंत्री मंगलवार को विभिन्न विभागों के सचिवों से बात कर खुद भी स्थिति का जायजा लेंगे और उन्हें आगे के कामकाज को लेकर निर्देश देंगे। मोदी की प्रमुख मंत्रलयों पर पैनी नजर है क्योंकि इनसे जनता में सीधे संदेश जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें