फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस ने कहा, राहुल पर हमले करने वाले महत्वहीन

कांग्रेस ने कहा, राहुल पर हमले करने वाले महत्वहीन

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भारी पराजय को लेकर अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ पार्टी की राजस्थान और केरल इकाइयों के अंदर से हो रहे हमलों को कोई तवज्जो नहीं देने का प्रयास किया। कांग्रेस के...

कांग्रेस ने कहा, राहुल पर हमले करने वाले महत्वहीन
एजेंसीSat, 31 May 2014 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भारी पराजय को लेकर अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ पार्टी की राजस्थान और केरल इकाइयों के अंदर से हो रहे हमलों को कोई तवज्जो नहीं देने का प्रयास किया।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह कोई गंभीर मुद्दा नहीं है। उन्होंने साथ ही उन लोगों के कद पर सवाल खड़ा किया जिन्होंने राहुल के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य इकाइयां इस तरह की स्थितियों से निपटने में सक्षम है।

गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर शनिवार को यह कहते हुए हमला किया कि उनके पास न तो कोई दिशा है और न ही कोई नीति।

राजस्थान के चूरू से विधायक शर्मा ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनके सलाहकारों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि कांग्रेस को फिर से मजबूत करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पुत्र मोह छोड़कर लोकतांत्रिक आधार पर संगठनात्मक चुनाव कराना चाहिए।

शर्मा ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर अब मंथन करने से क्या होगा, यह मंथन दोनों चुनाव से पहले टिकट देने को लेकर होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनके सलाहकारों और करीबी लोगों की वजह से हुई जिनका न तो कोई जनाधार है और न राजनीतिक समक्ष।

इससे पहले केरल के पूर्व मंत्री टी एच मुस्तफा को 29 मई को कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने राहुल गांधी को जोकर कहा था। उनका यह भी कहना था कि अगर राहुल गांधी लोकसभा चुनावों में पार्टी की पराजय के मद्देनजर इस्तीफा नहीं देते तो उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।

हालांकि केरल के मुख्यमंत्री ओमेन चांडी ने आज कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के लिए सिर्फ राहुल गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। चांडी ने तिरुवनंतपुरम में एक सवाल के जवाब में कहा कि हार के लिए किसी नेता विशेष को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है। जीत के साथ-साथ हार में पार्टी सामूहिक जिम्मेदारी लेती है। पार्टी ने इस मायने में चुनावों के नतीजों का पहले ही मूल्यांकन कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें