फोटो गैलरी

Hindi Newsबदायूं गैंगरेप: महिला आयोग की खरी खरी

बदायूं गैंगरेप: महिला आयोग की खरी खरी

दिल्ली से कटरा सहादतगंज में पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य शमीना सफी ने कहाकि गैंगरेप के बाद हत्या वाली घटना भयावह है जिस पर सीएम को तत्काल दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए।...

बदायूं गैंगरेप: महिला आयोग की खरी खरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 31 May 2014 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से कटरा सहादतगंज में पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य शमीना सफी ने कहाकि गैंगरेप के बाद हत्या वाली घटना भयावह है जिस पर सीएम को तत्काल दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहाकि देश से आ रहे महिला उत्पीड़न के मामलों में यूपी 50 प्रतिशत पर है। जिसको देखते हुए अंदाजा लगा जा सकता है कि युवा सीएम फेल हो चुके हैं।

शुक्रवार को 2.10 बजे पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य शमीना सफी, हमलता और लीगल एडवाइजर सुधा चौधरी ने सबसे पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया। आम के पेड़ को देखने के बाद उन्होंने वहां पर खड़ी महिलाओं से बयान लिए। इसके बाद सदस्यों की टीम मृतक किशोरियों के घर पहुंच गई। जिन्होंने अकेले में मृतक बेटियों के मां, दादी,चाचा और पिता से एक घंटे तक बात की। इसके उपरांत उन्होंने पत्रकारों के जानकारी देते हुए बताया कि सब कुछ देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि भयावह घटना को अंजाम पुलिस की सह पर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की असंवेदनशीलता ने इस भयावह घटना को अंजाम दिलाया है। जिसमें पुलिस लापरवाही खुलकर सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि जब चौकी पर पहुंचे ग्रामीणों के बैठा लिया गया तो रात में अकेली महिला पुलिस चौकी पहुंचे तो वहां क्या हो सकता है। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहाकि परिवार को तीन दिन से रोटी नहीं मिली है। प्रशासन को चाहिए था कि इंतजाम कराते और शासन इस परिवार को आर्थिक सहायता दे। उन्होंने कहा कि देश में जितने मामले महिला उत्पीड़न के हैं उनमें से 50 प्रतिशत में यूपी है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यूपी में महिलाओं के साथ क्या बदसलूकी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि युवा सीएम फेल हो गए हैं अब उनकी पत्नी डिंपल को प्रदेश की हालात देखने चाहिए। उन्होंने कहा कि दो दिन में जांच रिपोर्ट राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष को सौंप दी जाएगी। जिसमें परिवार द्वारा की जा रही मांग सीबीआई की जांच को महत्ता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गांवों में शौचालय बनाए जाने की योजना भी कहां गई जो किशोरियों नेचुरल कॉल के लिए जंगल जा रही है। सरेशाम विभत्स घटना और रक्षक ही भक्षक तो इस प्रदेश का क्या होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें