फोटो गैलरी

Hindi Newsकाले धन पर एसआईटी की बैठक अब 2 जून को होगी

काले धन पर एसआईटी की बैठक अब 2 जून को होगी

काले धन तथा विदेशों में भारतीयों द्वारा जमा कराए गए बेहिसाब धन की विशेष जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की बैठक अब 2 जून को होगी। पहले यह बैठक 4 जून को होनी थी।     ...

काले धन पर एसआईटी की बैठक अब 2 जून को होगी
एजेंसीFri, 30 May 2014 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

काले धन तथा विदेशों में भारतीयों द्वारा जमा कराए गए बेहिसाब धन की विशेष जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की बैठक अब 2 जून को होगी। पहले यह बैठक 4 जून को होनी थी।
    
अधिकारियों ने बताया कि वित्त मंत्रालय के तहत राजस्व विभाग ने अब बैठक की तारीख पहले यानी 2 जून कर दी है। एसआईटी के चेयरमैन उच्चतम न्यायालय के सेवानिवत्त न्यायाधीश एम बी शाह व वाइस चेयरमैन न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरिजीत पसायत की अनुमति हासिल करने के बाद सभी 11 सदस्यों को न्योता भेज दिया गया है।
   
मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि बैठक की तारीख पहले यानी 2 जून कर दी गई है। बैठक न्यायमूर्ति शाह की अध्यक्षता में होगी। सरकार ने एसआईटी को 27 मई को अधिसूचित किया था। उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह सरकार को एक उच्चस्तरीय दल के गठन के लिए एक सप्ताह का समय दिया था। इसमें देश की प्रमुख जांच, प्रवर्तन व खुफिया एजेंसियों के शीर्ष प्रमुख शामिल हैं।
   
सूत्रों ने बताया कि बैठक में काले धन से निपटने की नीति, मौजूदा जांच की स्थिति तथा सभी विभागों के पास इस बारे में उपलब्ध ब्योरे पर विचार विमर्श किया जाएगा। एसआईटी में जो अधिकारी शामिल हैं उनमें राजस्व विभाग के सचिव, रिजर्व बैंक के एक डिप्टी गवर्नर, खुफिया ब्यूरो के निदेशक, प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक, सीबीआई के निदेशक, सीबीडीटी के चेयरमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के निदेशक हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें