फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रपति और मोदी दोनों ने आमंत्रित किया: उमर

राष्ट्रपति और मोदी दोनों ने आमंत्रित किया: उमर

जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि उन्हें निर्वाचित प्रधानमंत्री के शपथग्रहण के लिये नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दोनों ने आमंत्रित किया है। उमर ने...

राष्ट्रपति और मोदी दोनों ने आमंत्रित किया: उमर
एजेंसीSat, 24 May 2014 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि उन्हें निर्वाचित प्रधानमंत्री के शपथग्रहण के लिये नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दोनों ने आमंत्रित किया है।

उमर ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे बतौर मुख्यमंत्री राष्ट्रपति ने आमंत्रित किया है। मुझे राष्ट्रपति का एक कार्ड और मोदी का एक पत्र मिला है। उमर ने कल माइक्रो ब्लागिंग साइट टिवटर पर लिखा था कि उन्हें मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिये अभी तक न्योता नहीं मिला है।

क्या वह समारोह में शामिल होंगे कि इस पर उमर ने कहा कि अगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस्लामाबाद से आ सकते हैं तो जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री को भी शिरकत करनी चाहिये जो संभवत: जम्मू कश्मीर के लिये एक महत्वपूर्ण चरण की शुरुआत होगी। उमर ने कहा कि मोदी और समारोह में शामिल होने के लिये शायद किसी ठोस चर्चा के लिये समय नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि मुझे इस तथ्य को लेकर कोई भ्रम नहीं है कि समारोह में भाग ले रहे हम में से किसी के साथ कोई ठोस चर्चा होगी। लोगों से :केंद्र के : बातचीत करने के लिये राज्य सरकार के पास पर्याप्त समय है। उमर ने कहा कि विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री , गृह मंत्री और अन्य को पद ग्रहण करने दें और फिर हम उन मामलों के बारे में बात शुरू करेंगे जो जम्मू कश्मीर के लोगों के लिये वाकई मायने रखते हैं ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें