फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाब ने राजस्थान को 16 रन से हराया

पंजाब ने राजस्थान को 16 रन से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए आज इंडियन प्रीमियर लीग सात मैच में राजस्थान रॉयल्स को 16 रन से हराकर दसवीं जीत दर्ज की, जिससे अंक तालिका में चौथे स्थान की जुगत जारी रहेगी। पंजाब...

पंजाब ने राजस्थान को 16 रन से हराया
एजेंसीSat, 24 May 2014 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए आज इंडियन प्रीमियर लीग सात मैच में राजस्थान रॉयल्स को 16 रन से हराकर दसवीं जीत दर्ज की, जिससे अंक तालिका में चौथे स्थान की जुगत जारी रहेगी।

पंजाब 13 मैचों में 10 जीत से 20 अंक से पहले स्थान पर कायम है, जबकि शुरुआती चरण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर आज जीत दर्ज कर लेती तो वह प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन जाती, क्योंकि अंकतालिका में शीर्ष तीन टीमें किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलाकाता नाइटराइडर्स पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। लेकिन इस हार से ऐसा नहीं हो सका और मुंबई इंडियंस के लिए मौका बना हुआ है, जिसके 13 मैचों में 12 अंक हैं। राजस्थान के 13 मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं।

बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने शान मार्श की 35 गेंद में 40 रन की पारी के बाद अंत में कप्तान जार्ज बेली (नाबाद 26) और डेविड मिलर (नाबाद 29) के तेजी से रन जुटाने से चार विकेट पर 179 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से हारने वाली पंजाब ने आज अपने स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को इस मैच में आराम देने का फैसला किया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने से आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी। उसके लिए अंत में जेम्स फॉकनर 13 गेंद में चार छक्के और एक चौके से नाबाद 35 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से 25 रन की शिकस्त झेलने वाली राजस्थान के लिए आखिर में ब्रैड हॉज ने 18 गेंद में दो छक्के और दो चौके से 31 रन की पारी खेली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी और यह पारी टीम के काम नहीं आ सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें