फोटो गैलरी

Hindi News सरकार के गठन पर उपराज्यपाल राष्ट्रपति से करेंगे बात

सरकार के गठन पर उपराज्यपाल राष्ट्रपति से करेंगे बात

दिल्ली में सरकार के गठन पर आम आदमी पार्टी के बदलते रूख के बीच उपराज्यपाल नजीब जंग ने कहा कि वे इस मुद्दे पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ चर्चा करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि...

 सरकार के गठन पर उपराज्यपाल राष्ट्रपति से करेंगे बात
एजेंसीThu, 22 May 2014 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में सरकार के गठन पर आम आदमी पार्टी के बदलते रूख के बीच उपराज्यपाल नजीब जंग ने कहा कि वे इस मुद्दे पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ चर्चा करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि केजरीवाल की पार्टी ने अभी तक ताजा चुनावों की मांग नहीं की है।
      
एक समारोह से इतर जंग ने संवाददाताओं को बताया, मेरे होंठ सिले हुए हैं। मैं इस बारे में आपसे बात नहीं कर सकता। यह मेरे और राष्ट्रपति के बीच है और मैं इसके बारे में राष्ट्रपति से बात करूंगा।
      
उपराज्यपाल राष्ट्रीय राजधानी में नई सरकार के गठन की संभावना से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप ने दिल्ली में ताजा चुनाव कराने की सिफारिश के लिए उनसे अनुरोध किया है तो जंग ने कहा कि पार्टी की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव अभी तक नहीं आया है। उन्होंने दिल्ली में दोबारा चुनाव कराने के लिए नहीं कहा है।
      
मंगलवार को आप के नेता अरविंद केजरीवाल ने जंग से कहा था कि वे दिल्ली विधानसभा को जल्दी ही भंग न करें। उन्होंने जंग से कहा था कि वे शहर में जनसभाएं आयोजित करके यह जानने की कोशिश करेंगे कि क्या पार्टी को दोबारा सरकार बनानी चाहिए।
      
हालांकि आप ने कल शहर में सरकार बनाने के प्रयास छोड़ दिए। केजरीवाल ने कल माना कि वर्तमान स्थिति में सत्ता में आने के अवसर नगण्य हैं और उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए माफी भी मांगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें