फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी का अमेरिका यात्रा के लिये स्वागत है: अमेरिका

मोदी का अमेरिका यात्रा के लिये स्वागत है: अमेरिका

ओबामा प्रशासन ने भारतीय आम चुनाव में प्रचंड जीत के बाद शुक्रवार की रात नरेन्द्र मोदी से सम्पर्क साधते हुए कहा कि उनका अमेरिका में स्वागत है। अमेरिका गुजरात के दंगों के चलते 2005 से मोदी को वीजा देने...

मोदी का अमेरिका यात्रा के लिये स्वागत है: अमेरिका
एजेंसीSat, 17 May 2014 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

ओबामा प्रशासन ने भारतीय आम चुनाव में प्रचंड जीत के बाद शुक्रवार की रात नरेन्द्र मोदी से सम्पर्क साधते हुए कहा कि उनका अमेरिका में स्वागत है। अमेरिका गुजरात के दंगों के चलते 2005 से मोदी को वीजा देने से इंकार करता रहा है।

चुनाव परिणाम आने के कुछ घंटो बाद व्हाइट हाउस ने विश्वास जताया कि मोदी सरकार के अंतर्गत भारत़़-अमेरिका रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम ऐतिहासिक चुनावों में अधिकांश सीटें जीतने पर नरेन्द्र मोदी और भाजपा को बधाई देते हैं। सरकार गठन के बाद हम सक्षा लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित अपने मजबूत द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत करने के लिये प्रधानमंत्री और कैबिनेट के साथ गहनता से मिलकर काम करने की उम्मीद रखते हैं।

कार्नी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री का अमेरिका में स्वागत किया जायेगा ।  सन 2005 में अमेरिकी विदेश विभाग ने 2002 में गुजरात दंगों के बाद कथित मानवाधिकार उल्लंघनों के आधार पर अमेरिका में यात्रा के लिये मोदी का वीजा वापस ले लिया था। अमेरिका बार बार कहता रहा है कि उसकी मोदी को लेकर वीजा नीति में कोई परिवर्तन नहीं आया है और वह किसी अन्य आवेदनकर्ता की तरह वीजा के लिये आवेदन कर सकते हैं और उसकी समीक्षा का इंतजार कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें