फोटो गैलरी

Hindi Newsविंडोज फोन में आएगा ब्लैकबेरी मैसेंजर

विंडोज फोन में आएगा ब्लैकबेरी मैसेंजर

एप्पल व एंड्रायड फोन के बाद अब ब्लैकबेरी मैसेंजर (बीबीएम) इसी साल विंडोज फोन पर भी उपलब्ध होगा। कनाडा की कंपनी ब्लैकबेरी इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा का विस्तार विंडोज फोन में करने की तैयारी में है, ताकि...

विंडोज फोन में आएगा ब्लैकबेरी मैसेंजर
एजेंसीThu, 15 May 2014 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

एप्पल व एंड्रायड फोन के बाद अब ब्लैकबेरी मैसेंजर (बीबीएम) इसी साल विंडोज फोन पर भी उपलब्ध होगा। कनाडा की कंपनी ब्लैकबेरी इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा का विस्तार विंडोज फोन में करने की तैयारी में है, ताकि कमाई का नया जरिया बन सके।

कभी बीबीएम विशिष्ट रूप से ब्लैकबेरी उपकरणों पर ही उपलब्ध होता था। पिछले साल कंपनी ने बीबीएम को प्रतिद्वंद्वी कंपनियों गूगल के एंड्रायड व एप्पल के आईओएस पर भी उपलब्ध कराया। बीबीएम अन्य लोकप्रिय मैसेजिंग सेवाओं मसलन व्हाटसएप, लाइन व वीचैट के लिए चुनौती है। इसके मासिक पंजीकत उपयोगकर्ताओं की संख्या 8.5 करोड़ है। मार्च, 2014 तक वैश्विक रूप से इसके पंजीकृत प्रयोगकर्ताओं का आंकड़ा 11.3 करोड़ था।

विश्लेषकों का कहना है कि ब्लैकबेरी के इस रणनीतिक कदम से उपभोक्ताओं को एक मुक्त व लचीला मोबाइल माहौल उपलब्ध होगा। इससे कनाडा की स्मार्टफोन कंपनी बीबीएम से और लोगों को जोड़ पाएगी। विश्लेषकों का कहना है कि इस कदम से ब्लैकबेरी को घाटे पर अंकुश लगाने व अपने पुनरोद्धार के प्रयासों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें