फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रतिबद्धता के मामले में भारतीय कर्मचारी सबसे आगे सर्वे

प्रतिबद्धता के मामले में भारतीय कर्मचारी सबसे आगे: सर्वे

एक सर्वे में करीब आधे कर्मचारियों ने कहा है कि वे अपने मौजूदा नियोक्ता के साथ प्रतिबद्ध अथवा जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। इंगेजिंग एक्टिव एंड पैसिव जॉब सीकर्स शीर्षक से केली ग्लोबल वर्कफोर्स इंडेक्स के...

प्रतिबद्धता के मामले में भारतीय कर्मचारी सबसे आगे: सर्वे
एजेंसीWed, 14 May 2014 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

एक सर्वे में करीब आधे कर्मचारियों ने कहा है कि वे अपने मौजूदा नियोक्ता के साथ प्रतिबद्ध अथवा जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। इंगेजिंग एक्टिव एंड पैसिव जॉब सीकर्स शीर्षक से केली ग्लोबल वर्कफोर्स इंडेक्स के ताजा परिणाम के अनुसार देश में सर्वे में शामिल 41 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि वे मौजूदा नियोक्ताओं के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र में नियोक्ता से सर्वाधिक जुड़े कर्मचारी भारत और इंडोनेशिया में हैं। वहीं सबसे कम थाईलैंड तथा सिंगापुर में हैं।

देश में 52 प्रतिशत कर्मचारियों ने कहा कि कार्यस्थल पर उन्हें लगता है कि उनका महत्व समझा जाता है। पिछले तीन साल से निरंतर यह स्तर बरकरार है।

केली सर्विसेज इंडिया के प्रबंध निदेशक कमल करांत ने कहा कि नियोक्ताओं के लिये सबसे बड़ी चुनौतियों में एक उन कर्मचारियों में विश्वास बहाल करना है जो आथिर्क नरमी तथा नौकरी की अनिश्चितता के कारण प्रभावित हुये हैं। कर्मचारियों का जुड़ाव एक प्रमुख उपाय है जिसके जरिये प्रतिभा को कंपनी से जोड़े रखने में मदद मिलती है।

सर्वे में 31 देशों के करीब 2,30,000 लोगों की प्रतिक्रिया ली गयी। इसमें मक्षोले स्तर से लेकर वरिष्ठ स्तर के 4,000 कर्मचारियों को शामिल किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें