फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी और पश्चिम बंगाल की कुछ सीटों पर शांतिपूर्ण पुनर्मतदान

यूपी और पश्चिम बंगाल की कुछ सीटों पर शांतिपूर्ण पुनर्मतदान

उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में गड़बड़ी और बूथ कैप्चरिंग की घटनाओं के बाद चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान का निर्णय लिया। जिसके चलते आज मंगलवार को बदायूं, फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर के कुछ...

यूपी और पश्चिम बंगाल की कुछ सीटों पर शांतिपूर्ण पुनर्मतदान
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 May 2014 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में गड़बड़ी और बूथ कैप्चरिंग की घटनाओं के बाद चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान का निर्णय लिया। जिसके चलते आज मंगलवार को बदायूं, फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर के कुछ मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान चल रहा है। वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में बर्धमान, हुगली तथा वीरभूमि जिलों के कुल 11 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह से शुरू हुआ पुनर्मतदान जारी है।

 शाम 5 बजे तक मतदान
रसूलपुर बूथ – 96%
बहलोलपुर -98.26%
नूनाखेड़ा – 93%

फिरोजाबाद
जिसमें प्राप्त सूचना के आधार पर फिरोजाबाद में सात बूथों पर पुनर्मतदान में बंपर वोटिंग हुई है। सिरसागंज, जसराना और शिकाहोबाद के सात बूथों पर एक बजे तक 62.15 प्रतिशत वोट पड़े हैं। भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच वोटिंग चल रही है।

बदायूं
बदायूं में सहसवान स्थित महानगर बूथ पर एक बजे तक 53% पुनर्मतदान हो चुका है। डीएम, एसएसपी बूथ पर मौजूद हैं।

मतदान आंकड़े
09बजे-20%
11बजे-35%
1बजे- 53%

मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर के तीन बूथों पर पुनर्मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

2 बजे तक
रसूलपुर बूथ – 62%
बहलोलपुर -87%
नूनाखेड़ा – 51%

आयोग के सूत्रों ने बताया कि इनमें बर्धमान जिले के 8, हुगली के 2 और वीरभूमि जिले में एक मतदान केंद्र शामिल है। राज्य में 30 अप्रैल को 9 सीटों पर हुये तीसरे चरण के चुनाव के दौरान आयोग को उक्त केंद्रों पर हेराफेरी की सूचनाएं प्राप्त हुई थीं और उक्त केंद्रों पर शिकायतों के आधार पर पुनर्मतदान कराया गया।

पुनर्मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम के 6 बजे तक जारी रहेगा। चुनाव कार्यालय ने बताया कि राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के बाद वाम मोर्चा, भाजपा और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर मतदान में हेराफेरी और बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाते हुये 43 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान की मांग की थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें