फोटो गैलरी

Hindi Newsमैरीकाम सहित 19 महिला मुक्केबाज संभावित खिलाड़ियों में

मैरीकाम सहित 19 महिला मुक्केबाज संभावित खिलाड़ियों में

कई बार विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकाम उन 19 मुक्केबाजों में शामिल हैं जिन्हें इस साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिये संभावित खिलाड़ियों के कोर ग्रुप में...

मैरीकाम सहित 19 महिला मुक्केबाज संभावित खिलाड़ियों में
एजेंसीThu, 08 May 2014 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कई बार विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकाम उन 19 मुक्केबाजों में शामिल हैं जिन्हें इस साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिये संभावित खिलाड़ियों के कोर ग्रुप में शामिल किया गया है। तदर्थ समिति की देखरेख में इंदिरा गांधी स्टेडियम में छह से आठ मई के बीच चयन ट्रायल के बाद यह सूची तैयार की गई। तीन दिवसीय चयन ट्रायल में पांच पूर्व मुक्केबाजों मेहताब सिंह, देवराजन, मोहम्मद अली कमर, जितेंदर कुमार और राजेंदर प्रसाद ने हिस्सा लिया जो कि चयन समति के भी सदस्य हैं।

मैरीकाम और छह अन्य मुक्केबाजों को 51 किग्रा भार वर्ग में चुना गया है जबकि 60 किग्रा में सात और 75 किग्रा भार वर्ग में चार मुक्केबाजों का चयन किया गया है। इस बीच तदर्थ समिति ने भारतीय खेल प्राधिकरण से सभी दस भार वर्गों के लिए एशियाई खेलों तक शिविर जारी रखने का आग्रह किया है ताकि कोर ग्रुप के मुक्केबाज सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर सकें।

तदर्थ समिति के अध्यक्ष तरलोचन सिंह ने चीन के नानजिंग में होने वाले आगामी युवा ओलंपिक के लिए चुने गए दो लड़कों को भी बधाई दी है। इनका चयन लाई फ्लाइवेट (52 किग्रा) और फ्लाईवेट (46 से 49 किग्रा तक) के लिए किया गया है। तरलोचन ने इसे साथ ही बताया कि पुरुषों की मुक्केबाजी टीम कैमिस्ट्री कप में भी भाग लेगी।

पुरुषों के कोर ग्रुप संभावित खिलाड़ियों का सभी दस वर्गों के लिए चयन ट्रायल कल से एनआईएस पटियाला में शुरू होगा।

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए कोर ग्रुप में शामिल संभावित मुक्केबाज इस प्रकार हैं-

51 किग्रा भार वर्गः एमसी मैरीकाम (एआईपी), पिंकी रानी (रेलवे), रेबेका (मिजोरम), सोनिया लाथर (हरियाणा), ममता (रेलवे), सरजूबाला (रेलवे), वलान्लादुआती (मिजोरम)।

60 किग्रा भार वर्गः एल सरिता देवी (एआईपी), प्रीति बेनीवाल (एआईपी), पवित्र (रेलवे), पाविलाओ बासुमत्री (असम), मिनी बासुमत्री (असम), के मंदाकिनी (एआईपी), एच छाओबा देवी (मणिपुर)।

75 किग्रा भार वर्गः पूजा रानी (हरियाणा), नीतू चाहल (रेलवे), अलारी बोरो (असम), सीमा पूनिया (रेलवे), मोनिका सौन (रेलवे)।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें