फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड: रोडवेज की बस खाई में गिरी, 14 की मौत

उत्तराखंड: रोडवेज की बस खाई में गिरी, 14 की मौत

दिल्ली से गुप्तकाशी जा रही रोडवेज की बस के साकनीधार में 200 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 14 लोगों की मौत हो गई और 27 लोग घायल हो गए। बस में ड्राइवर-कंडक्टर समेत कुल 45 लोग सवार थे। मरने वाले...

उत्तराखंड: रोडवेज की बस खाई में गिरी, 14 की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 May 2014 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से गुप्तकाशी जा रही रोडवेज की बस के साकनीधार में 200 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 14 लोगों की मौत हो गई और 27 लोग घायल हो गए। बस में ड्राइवर-कंडक्टर समेत कुल 45 लोग सवार थे। मरने वाले यात्रियों में ज्यादातर रुद्रप्रयाग जिले के रहने वाले हैं। घायलों को ऋषिकेश, जौलीग्रांट, श्रीनगर और दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने बस ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में देवप्रयाग थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बीआरओ कैम्प के पास हुआ हादसा
दिल्ली से गुप्तकाशी जा रही ऋषिकेश डिपो की बस यूके 07पीए 1142 बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे षिकेश से 50 किमी आगे साकनीधार में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) कैंप के पास अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। यात्रियों की चीख पुकार सुन बीआरओ के इंजीनियर मोहम्मद खान, आरजे यादव और मुरली यादव ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने साकनी, बछेलीखाल और भरपूर गांव के लोगों और बीआरओ कर्मचारियों के साथ मिलकर घायलों को खाई से निकालकर देवप्रयाग, ऋषिकेश, जौलीग्रांट और दून अस्पताल पहुंचाया। टिहरी के जिलाधिकारी युगल किशोर पंत और एसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने दुर्घटना में 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

इन्होंने गंवाई जान
बच्चो देवी(78) निवासी कंडी मुछीयाली, पौड़ी गढ़वाल
दीपक गुसाईं(26) पुत्र राजेन्द्र गुसाईं निवासी दिलशाद गार्डन, नई दिल्ली
देवेन्द्र (28) पुत्र सुंदर सिंह निवासी सेमाभरदार, जखोली, रुद्रप्रयाग
पंकज प्रसाद(29) पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी कोटी, रुद्रपयाग(40 बटालियन बीएसएफ)
ऋषि चौहान(29) पुत्र प्रेम सिंह चौहान निवासी रतूड़ी, रुद्रप्रयाग(सेना का जवान)
गोविंद सिंह सजवाण(30) पुत्र खुशाल सिंह निवासी सतेराखाल, रुद्रपयाग
चैत सिंह पुत्र जय सिंह, अचारवाली गली, सब्जी मंडी, नई दिल्ली
(देर शाम तक छह लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें