फोटो गैलरी

Hindi Newsखेलो, पढ़ो साथ-साथ

खेलो, पढ़ो साथ-साथ

अगर कोई ऐसी वेबसाइट हो, जिसकी मदद से तुम पढ़ लो, खेल लो और अपना मनोरंजन भी कर लो तो कितना मजा आएगा ना। आज प्रसन्न प्रांजल तुम्हें ऐसी ही साइट के बारे में बता रहे हैं... छुट्टियां शुरू होने वाली हैं।...

खेलो, पढ़ो साथ-साथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Apr 2014 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर कोई ऐसी वेबसाइट हो, जिसकी मदद से तुम पढ़ लो, खेल लो और अपना मनोरंजन भी कर लो तो कितना मजा आएगा ना। आज प्रसन्न प्रांजल तुम्हें ऐसी ही साइट के बारे में बता रहे हैं...

छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। इसलिए अब तुम्हें ऐसी वेबसाइट के बारे में जानना चाहिए, जिसकी मदद से तुम जब चाहो पढ़ लो और जब मन करे तो खूब सारे गेम्स खेल लो। यह वेबसाइट बिल्कुल तुम्हारे दोस्त की तरह बन सकती है, जो हर तरह से तुम्हारी मदद करने को तैयार रहती है।
www.timeforkids.com

टाइम फॉर किड्स ऐसी वेबसाइट है, जो सभी वर्ग के छात्रों के लिए उपयोगी है। प्राइमरी के बच्चों से लेकर सीनियर सेकेंडरी तक के सभी वर्ग के छात्रों के लिए यहां पर तमाम तरह की उपयोगी जानकारी उपलब्ध है। छात्रों के साथ—साथ पेरेंट्स और टीचर के लिए भी यह वेबसाइट काफी मददगार साबित हो सकती है।

खूब सारे विषय हैं यहां पर
इस वेबसाइट के कई सेक्शन हैं, जहां पर तुम अपनी सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हो। इसके प्रमुख सेक्शन हैं-न्यूज, किड रिपोर्टर, अराउंड द वर्ल्ड, होमवर्क हेल्पर, फोटो एंड वीडियो, साइंस, सोशल साइंस, गेम्स, एंटरटेनमेंट आदि।

होमवर्क करने में भी मदद लो
अगर तुम्हें किसी विषय में किसी तरह की समस्या आ रही है या कोई प्रश्न सॉल्व नहीं हो रहा है तो तुम उसे यहां पर आसानी से पूछ सकते हो। होमवर्क हेल्पर नामक सेक्शन पर क्लिक करके तुम अपनी विषय संबंधी समस्या पूछ सकते हो और उसका समाधान चंद सेकेंड्स में पा सकते हो।

विशेषज्ञों का पैनल है यहां पर
इस वेबसाइट में टीचर बोर्ड नाम का एक सेक्शन है। इस सेक्शन में सभी विषयों के विशेषज्ञ शिक्षकों का पैनल है, जो विश्व के अनेक देशों के अपने-अपने विषय के विशेषज्ञ शिक्षक हैं। इनके साथ तुम इंटरेक्शन कर सकते हो और अपने ज्ञान को बढ़ाम सकते हो।

एंटरटेनमेंट के लिए काफी कुछ
पढ़ाई के अलावा छात्रों के एंटरटेनमेंट के लिए भी काफी कुछ है यहां पर। गेम्स सेक्शन के तहत कई तरह के मनोरंजक और मेमोरी गेम्स हैं, जो तुम्हें पढ़ाई के साथ-साथ रिफ्रेश करने का भी काम करेंगे। साथ ही इन्हें खेलने से तुम्हें कई तरह के फायदे भी होंगे, जैसे मेमोरी पावर बढ़ेगी, ध्यान लगाने की क्षमता बढ़ेगी आदि। इसलिए तुम इन छुट्टियों में इन गेम्स को जमकर खेल सकते हो। गर्मियों की धूप में जब मम्मी घर से बाहर निकलने नहीं देती हैं, तब ये गेम्स तुम्हें खूब पसंद आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें