फोटो गैलरी

Hindi Newsलापता मलेशियाई विमान की तलाश जारी

लापता मलेशियाई विमान की तलाश जारी

लापता मलेशियाई विमान की तलाश के लिए आज रिमोट चालित छोटी पनडुब्बी को हिंद महासागर के दक्षिणी हिस्से में भेजा गया है। विमान की तलाश में पनडुब्बी का यह 16वां अभियान है।     संयुक्त...

लापता मलेशियाई विमान की तलाश जारी
एजेंसीMon, 28 Apr 2014 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

लापता मलेशियाई विमान की तलाश के लिए आज रिमोट चालित छोटी पनडुब्बी को हिंद महासागर के दक्षिणी हिस्से में भेजा गया है। विमान की तलाश में पनडुब्बी का यह 16वां अभियान है।
   
संयुक्त एजेंसी समन्वय केंद्र (जेएएसी) ने एक बयान में कहा कि अब तक 15 मिशन पूरे कर चुकी अमेरिकी नौसेना की ब्लूफिन-21 पन्डुब्बी का यह 16वां अभियान है। साइड स्कैन सोनार से लैस यह पनडुब्बी विमान के मलबे की खोज में समुद्र की तलहटी को खंगाल रही है।
   
दक्षिणी हिंद महासागर में 52वें दिन भी विमान की तलाश जारी है। महासागर के इसी हिस्से में चार ध्वनि संकेत पाए गए थे, इसलिए पनडुब्बी द्वारा इसी हिस्से में विमान की तलाश की जा रही है। अनुमान है कि विमान का ब्लैक बॉक्स इसी क्षेत्र में होगा।
   
लापता विमान की खोज में नौ सैन्य वायुयान और 12 जहाज लगातार लगे हुए हैं। बयान के मुताबिक, आज ऑस्ट्रेलियाई समुद्री सुरक्षा प्राधिकरण ने लगभग 54,921 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में खोज करने की योजना बनाई है। तलाश का केंद्र पर्थ के 1,667 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में है।
   
पांच भारतीयों समेत 239 यात्रियों को लेकर कुआलालंपुर से बीजिंग की ओर जा रहा मलेशियाई एमएच 370 विमान 8 मार्च को लापता हो गया था। विमान में एक भारतीय कनाडाई और 154 चीनी यात्री भी थे।
   
लापता विमान का पता नहीं चल पाने से जांच के काम में लगी एजेंसियां हैरत में हैं। आधुनिक तकनीक, रडार और उपकरणों से लैस होने के बावजूद अब तक जांच दल विमान से जुड़े किसी सुराग का पता नहीं लगा पाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें