फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली ने चखा जीत का स्वाद, मुंबई की चौथी हार

दिल्ली ने चखा जीत का स्वाद, मुंबई की चौथी हार

दिल्ली डेयरडेविल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की धीमी पिच पर मुंबई इंडियन्स को कम स्कोर पर रोकने के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से छह विकेट से जीत दर्ज करके आईपीएल सात में अपने...

दिल्ली ने चखा जीत का स्वाद, मुंबई की चौथी हार
एजेंसीSun, 27 Apr 2014 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की धीमी पिच पर मुंबई इंडियन्स को कम स्कोर पर रोकने के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से छह विकेट से जीत दर्ज करके आईपीएल सात में अपने अभियान को फिर से ढर्रे पर लाने की कोशिश की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे मुंबई का शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया लेकिन कीरोन पोलार्ड (30 गेंद पर नाबाद 33) की अगुवाई में आखिरी पांच ओवरों में 56 रन बनाने से वह छह विकेट पर 125 रन तक पहुंच गया। पोलार्ड ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए तथा सीएम गौतम (22) के साथ छठे विकेट के लिये 40 रन की साझेदारी की। दिल्ली की तरफ से जयदेव उनादकट ने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

पिच धीमा खेल रही थी जिससे लक्ष्य चुनौतीपूर्ण था। दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए भी रन बनाना आसान नहीं रहा लेकिन सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (34 गेंद पर 40 रन) और कप्तान केविन पीटरसन (18 गेंद पर नाबाद 26) ने अपनी टीम को 18.5 ओवर में चार विकेट पर 126 रन तक पहुंचाकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने लेसिथ मालिंगा के 17 रन देकर दो विकेट के प्रयास को भी नाकाम साबित कर दिया। 

मौजूदा चैंपियन मुंबई को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा और इस तरह से उसका पहली जीत का इंतजार बढ़ गया है। दिल्ली की पांच मैचों में दूसरी जीत है जिससे उसके चार अंक हो गए हैं।

इससे पहले मुंबई का शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया लेकिन कीरोन पोलार्ड (30 गेंद पर नाबाद 33) की अगुवाई में आखिरी पांच ओवरों में 56 रन बनाने से वह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गया जो इस पिच पर चुनौतीपूर्ण हो सकता है। पोलार्ड ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए तथा सीएम गौतम (22) के साथ छठे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की।

जयदेव उनादकट दिल्ली डेयरडेविल्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट लिए। वायने पर्नेल और शाहबाज नदीम ने एक एक विकेट हासिल किया। रोहित शर्मा का टॉस जीतना और फिर पारी का आगाज करने के लिए उतरना स्वयं उनके लिए अच्छा नहीं रहा। मुंबई का कप्तान दूसरे ओवर में ही तेजी से रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गया। दूसरे सलामी बल्लेबाज आदित्य तारे ने भी मिडविकेट पर कैच थमा दिया।

इस साल के शुरू में वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जमाकर क्रिकेट जगत का ध्यान खींचने वाले कोरे एंडरसन (13) फिर से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये। गेंद को छक्के के लिए भेजने का उनका प्रयास नाकाम रहा और न्यूजीलैंड के इस आलराउंडर के सीमा रेखा पर कैच आउट होने से मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 39 रन हो गया।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें