फोटो गैलरी

Hindi Newsएशियाई चैम्पियनशिप में सिंधू को कांस्य पदक

एशियाई चैम्पियनशिप में सिंधू को कांस्य पदक

भारत की युवा स्टार पीवी सिंधू को यहां एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय चीन की शिक्षियान वैंग के हाथों तीन गेम में शिकस्त के साथ महिला एकल में कांस्य पदक से संतोष करना...

एशियाई चैम्पियनशिप में सिंधू को कांस्य पदक
एजेंसीSat, 26 Apr 2014 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की युवा स्टार पीवी सिंधू को यहां एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय चीन की शिक्षियान वैंग के हाथों तीन गेम में शिकस्त के साथ महिला एकल में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
    
हैदराबाद की 18 वर्षीय सिंधू को दो बार की गत ऑल इंग्लैंड चैम्पियन शिक्षियान के खिलाफ एक घंटे और 18 मिनट चले मुकाबले में 21-15, 20-22, 12-21 से हार झेलनी पड़ी।
    
सिंधू ने अतीत में शिक्षियान को लगातार तीन मैचों में हराया था लेकिन पिछले दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।
    
वर्ष 2000 में अर्जुन पुरस्कार जीतने वाले सिंधू के पिता रमन्ना ने कहा, यह करीबी मैच था और वह इसे दूसरे गेम में ही जीत सकती थी। लेकिन मुझे लगता है कि चीन के खिलाड़ियों को लगातार हराने के लिए उसे कुछ और अनुभव की जरूरत है। साथ ही शायद सिंधू को अपने बैकहैंड और फोरहैंड रिटर्न पर और अधिक काम करने की जरूरत है। वह अब सुदीरमन कप में खेलेगी और यही उसका अगला लक्ष्य है।
    
भारतीय की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने नई दिल्ली में 2010 एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।
   
सिंधू हाल के समय में अच्छी फर्म में चल रही है और उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने के अलावा पिछले साल मलेशिया और मकाउ में खिताब भी जीते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें