फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में जवानों की बस को नक्सली ने उड़ाया,8 शहीद

झारखंड में जवानों की बस को नक्सली ने उड़ाया,8 शहीद

मतदानकर्मियों को लेकर दुमका लौट रही मिनी बस को नक्सलियों ने लैंड माइंस विस्फोट कर उड़ा दिया है। शिकारीपाड़ा के सरसाजोल में हुई इस नक्सली घटना में पुलिस जवान सहित आठ मतदानकर्मियों की मौत हो गई...

झारखंड में जवानों की बस को नक्सली ने उड़ाया,8 शहीद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Apr 2014 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मतदानकर्मियों को लेकर दुमका लौट रही मिनी बस को नक्सलियों ने लैंड माइंस विस्फोट कर उड़ा दिया है। शिकारीपाड़ा के सरसाजोल में हुई इस नक्सली घटना में पुलिस जवान सहित आठ मतदानकर्मियों की मौत हो गई है। घटना में बस पर सवार 10 से अधिक जवान घायल हैं। जवानों के हथियार भी गायब हैं।

गुरुवार की शाम करीब 4.45 बजे हुई इस घटना में देर शाम तक राहत और बचाव का काम शुरू नहीं किया गया है। पुलिस का कोई भी बडम अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है न ही कोई अधिकारी घटना की पुष्टि करने को तैयार है।

शाम करीब 6 बजे निचले स्तर के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे पर नक्सलियों ने दोबारा फायरिंग शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे हिन्दुस्तान प्रतिनिधि ने देखा कि बाहर सड़क पर खेत में जवानों की लाश पड़ी हुई है।

विस्फोट में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए मिनी बस के गेट और खिड़की में जवान फंसे हुए हैं। बस के अंदर कितने मतदानकर्मी और पुलिस के जवान घायल अवस्था में पड़े हैं इसकी जानकारी भी प्रशासन नहीं दे रहा है। मिनी बस में फंसे जवान पानी-पानी चिल्ला रहे थे पर उन्हें कोई पानी देने वाला नहीं था।

दुमका जिला मुख्यालय से जो एम्बुलेंस भेजा गया वह एंबुलेंस भी मौके पर नहीं पहुंचा। इधर प्रतापपुर में भी नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई है। नक्सलियों द्वारा मतदान के दिन पहले से हमले की आशंका थी।

मतदानकर्मियों को सेना के हेलीकॉप्टर से भेजा गया था। पर जहां पर यह घटना हुई वहां पर बस से मतदानकर्मियों को लाया जा रहा था। घटना के सम्बन्ध में पूछे जाने पर दुमका के एसपी ने कहा कि अभी वे कुछ नहीं बता सकते।

डीएसपी ने कहा कि मौके पर पहुंच कर ही वे कुछ बता पाने की स्थिति में होंगे। आईजी ने कहा कि वे कोलकाता जाने के रास्ते में हैं।

हेलीकॉप्टर का उपयोग नहीं करना लापरवाही: मरांडी
पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने नक्सली घटना में जवानों और मतदानकर्मियों के शहीद हो जाने की घटना पर कहा कि जब दुमका में हेलीकॉप्टर इसी काम के लिए मंगाया गया था तो उसका सदुपयोग क्यों नहीं किया गया। यह गंभीर लापरवाही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें