फोटो गैलरी

Hindi Newsपढ़िए शाहरुख, रेखा ने मतदान करने के बाद क्या कहा...

पढ़िए शाहरुख, रेखा ने मतदान करने के बाद क्या कहा...

मताधिकार के उपयोग के मामले में देश की सेलिब्रिटीज भी इस बार पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा, विद्या बालन, आमिर खान, शाहरुख खान, रेखा, धर्मेंद्र, प्रसून जोशी और सोनम कपूर जैसी हस्तियों ने...

पढ़िए शाहरुख, रेखा ने मतदान करने के बाद क्या कहा...
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 24 Apr 2014 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मताधिकार के उपयोग के मामले में देश की सेलिब्रिटीज भी इस बार पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा, विद्या बालन, आमिर खान, शाहरुख खान, रेखा, धर्मेंद्र, प्रसून जोशी और सोनम कपूर जैसी हस्तियों ने गुरुवार को न सिर्फ मतदान किया, बल्कि लोगों को संदेश भी दिया।

जहां कुछ हस्तियों ने सुबह ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया, वहीं कुछ सेलिब्रिटीज देर से अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे। मुंबई के उपनगरीय इलाके जुहू में अपने पति और यूटीवी प्रमुख सिद्धार्थ राय कपूर के साथ विद्या बालन ने चेंबूर बूथ पर मतदान किया। चेंबूर में वोटिंग के बारे में पूछने पर विद्या ने हंसते हुए कहा कि यह मुझे चेंबुर आने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने मतदान करने को अपनी जिम्मेदारी कहा। उन्होंने इंक लगे अपनी अंगूली भी लोगों को दिखाया।

अभिनेत्री और राज्य सभा की सदस्य रेखा ट्रैक सूट में आकर मतदान के अधिकार का उपयोग किया। सनी देओल और सोनम कपूर ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया। सोनम ने कहा कि जो लोग वैधानिक वादे करते हैं, उनके लिए मतदान करना वास्तव में एक अच्छा अनुभव है।

आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ मुंबई के उपनगरी बांद्रा में मताधिकार का उपयोग किया। सामाजिक रूप से सजग माने जाने वाले आमिर ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदान एक महत्वपूर्ण होता है। उनके अनुसार एक भारतीय के रूप में मतदान करना उनका अधिकार है।

बीते जमाने के अभिनेता धर्मेंद्र और बॉलीवुड के गीतकार प्रसून जोशी ने भी इस पश्चिमी उपनगरीय इलाके में वोट डाला। आईफा समारोह में हिस्सा लेने देश से बाहर जा रहे जोशी ने कहा कि वोटिंग पांच सालों में आने वाली हमारी जिम्मेदारी है और हमें इस जिम्मेदारी को गंभीरतापूर्वक निभाना चाहिए।

हालांकि गीतकार और राज्यसभा सदस्य जावेद अख्तर और उनकी पत्नी तथा राज्य सभा की पूर्व सदस्य शबाना आजमी के साथ सोनाक्षी सिन्हा अमेरिका में आयोजित आईफा में शामिल होने के कारण अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर सके।

शाहरुख खान ने ट्वीट किया कि आज उन्हें अपने देश के भविष्य के चयन का अवसर मिला। चंडीगढ़ से भाजपा उम्मीदवार किरण खेर ने कहा कि सिकंदर और मैंने वोट किए।

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने बुधवार की रात अपने ब्लॉग पर लिखा कि कल वोटिंग का दिन है। जो नेता हमारे देश को भविष्य की तरफ ले जाएंगे, उनके भाग्य का हम फैसला करेंगे।

जूही चावला ने कहा कि उन्होंने पहली दफा मताधिकार का प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए मुझे अतीव खुशी हुई। मैंने बदलाव के लिए मतदान किया है।

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने कहा कि शूटिंग के कारण वह अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगी, लेकिन उन्होंने लोगों ने आह्वान किया कि सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करें, क्योंकि हम मत का अपना महत्व है।

सोहा अली खान ने मुंबई वालों को याद दिलाया कि पिछले चुनावों में वे अधिक सक्रिय नहीं रहे। 2009 में मुंबई में हुए चुनाव में सबसे कम 41.4 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था। आज फिर से एक बड़ा दिन है और हमें अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए। हालांकि उनके पुरुष मित्र कुनाल खेमू का नाम मतदाता सूची में नहीं होने से सोहा को थोड़ी निराशा हुई।

शिल्पा शेट्टी, कुनाल कपूर, श्रेया घोशाल, दिया मिर्जा, फरहान अख्तर, जॉन अब्राहम  और रितेश देशमुख ने जैसे अन्य सेलिब्रिटीज ने भी मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान करना मेरी जिम्मेदारी है। अगर मुझे कोई परेशानी होती है तो भी और यदि मुझे किसी दूसरे की ओर उंगुली उठानी है तो भी, पहले मेरी उंगुली पर यह निशान होना ही चाहिए।
विद्या बालन, अभिनेत्री

मतदान लोकतंत्र की एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। एक भारतीय होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं मतदान करूं।
आमिर खान, अभिनेता

जिस टीवी चैनल को मैं नहीं देखना चाहता हूं तो उसे बदल देता हूं। आज मुझे देश का भविष्य चुनने का अवसर मिला है।
शाहरुख खान, अभिनेता 

मैंने मतदान किया, क्या आपने भी अपने महान राष्ट्र के जिम्मेदार नागरिक के रूप में ये जिम्मेदारी निभाई। मेरे जन्मदिन की शानदार शुरुआत।
सचिन तेंदुलकर, क्रिकेटर

मैं अभी मतदान करके आ रहा हूं। अपने कर्तव्य के प्रति गंभीर बनें। जयहिंद!
वरुण धवन, अभिनेता

ये उंगुली शक्तिशाली है। उंगुली पर लगा ये निशान उन लोगों के लिए रास्ता खोलता जो संसद में जाकर ईमानदारी दिखा सकें। मतदान पर गर्व है।
कैलाश खेर, गायक

मैंने वोट किया। मुंबईवालों निकलो और वोट करो। कम ऑन!!!
अमृता अरोड़ा, अभिनेत्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें