फोटो गैलरी

Hindi Newsअपनों की बदजुबानी पर भड़के मोदी

अपनों की बदजुबानी पर भड़के मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने स्वयं और भाजपा के समर्थकों द्वारा हल में दिए गए विवादित बयानों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी की मुहिम को मुद्दों से भटका रहे...

अपनों की बदजुबानी पर भड़के मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Apr 2014 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने स्वयं और भाजपा के समर्थकों द्वारा हल में दिए गए विवादित बयानों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी की मुहिम को मुद्दों से भटका रहे हैं।

मोदी ने मंगलवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट किया कि भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयान विकास और सुशासन के मुद्दों से मुहिम को भटका रहे हैं। मैं ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयानों को खारिज करता हूं और ऐसे बयान देने वालों से अपील करता हूं कि वे ऐसा करने से कृपया परहेज करें। उन्होंने कहा कि सारा देश सुशासन एवं विकास के मामले को लेकर भाजपा की ओर देख रहा है। हालांकि, उन्होंने संकीर्ण बयान देने वालों का नाम नहीं लिया है। माना जा रहा है कि मोदी ने यह संदेश विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगडिया और बिहार के भाजपा नेता गिरिराज सिंह के विवादित बयानों के बाद विपक्ष की ओर से दी गई तीखी प्रतिक्रिया के जवाब में दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने भी नेताओं को बयान देने में संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने अमृतसर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गैर जिम्मेदाराना बयान भाजपा की साख गिराएगी।

उल्लेखनीय है कि हाल में गिरिराज ने कहा था कि मोदी का विरोध करने वालों का भारत में कोई जगह नहीं और उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा खिंचाई किए जाने के बावजूद गिरिराज अपने बयान पर कायम हैं। इस पर टिप्पणी करते हुए जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि वह मोदी की आलोचना बंद करने की बजाए पाकिस्तान जाना पसंद करेंगे।

नरसिम्हा राव को कांग्रेस ने नहीं दिया सम्मान
नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने ही पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के योगदान को तवज्जो नहीं दी। साथ ही कहा कि कांग्रेस को आंध्रप्रदेश से नफरत है। इसलिए तेलंगाना के गठन के दौरान तेलुगु अस्मिता की हत्या की। आंध्रप्रदेश के निजामाबाद में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि लोग राव के कार्यकाल को अच्छा मानते हैं। लेकिन उनके नाम का विभिन्न सरकारी योजनाओं में कहीं जिक्र नहीं होता क्योंकि गांधी परिवार की इच्छा के खिलाफ आंध्रप्रदेश के बेटे नरसिम्हा राव देश के प्रधानमंत्री बन गए।

मुस्लिम सहित सभी वर्गों तक पहुंचेंगे
मोदी ने नई दिल्ली में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम मे कहा कि वह देश के अन्य नागरिकों की तरह ही मुस्लिमों भाइयों तक भी अपनी पहुंच बनाएंगे। उन्होंने स्पष्ट कि राम मंदिर और समान नागरिक संहिता जैसे विवादास्पद मुद्दों पर संवैधानिक रूपरेखा के तहत ध्यान दिया जाएगा। मोदी ने जोर देकर कहा कि वह सभी भारतीयों को एक समान मानते हैं और समाज के सभी वर्गों से जुड़ना उनकी जिम्मेदारी है, जिसमें मुस्लिम भी शामिल हैं।

दूत भेजने से इनकार
नरेंद्र मोदी ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी से मुलाकात के लिए कोई दूत भेजने से इनकार किया है। मंगलवार को उन्होंने इस बारे में मीडिया में आई खबरों पर हैरत जताई। मोदी ने मैं आश्चर्यचकित हूं। ये खबर कहां से आई। मुझे तो उनके नाम तक नहीं पता। अब ऐसा लगता है कि संबद्ध व्यक्तियों ने स्पष्ट कर दिया है कि वे मेरे प्रतिनिधि नहीं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें