फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण कोरिया: नौकाहादसे में मरने वालों की संख्या 120 हुई

दक्षिण कोरिया: नौकाहादसे में मरने वालों की संख्या 120 हुई

दक्षिण कोरिया में हुए नौका हादसे में मरने वालों की संख्या मंगलवार को 120 का आंकड़ा पार कर गयी। गोताखोर समुद्र तल से शवों को निकालने का काम तेजी से कर रहे हैं और इस बीच पुलिस ने डूबी नौका के चालक दल...

दक्षिण कोरिया: नौकाहादसे में मरने वालों की संख्या 120 हुई
एजेंसीTue, 22 Apr 2014 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कोरिया में हुए नौका हादसे में मरने वालों की संख्या मंगलवार को 120 का आंकड़ा पार कर गयी। गोताखोर समुद्र तल से शवों को निकालने का काम तेजी से कर रहे हैं और इस बीच पुलिस ने डूबी नौका के चालक दल के और दो सदस्यों को हिरासत में ले लिया।

अच्छे मौसम और शांत समुद्र के कारण गोताखोरों का काम कुछ आसान हुआ है, लेकिन पानी के भीतर दृश्यता अभी भी खराब होने के कारण उन्हें अंधेरे में नौका के गलियारों और केबिनों को खंगालना पड़ रहा है। नौका पिछले बुधवार को डूब गयी थी।

शांतिकाल में दक्षिण कोरिया में हुए सबसे वीभत्स हादसे में नौका पर सवार 476 लोगों में से करीब 200 लोग अभी भी लापता हैं। लापता लोगों में से ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, अभी तक 121 लोगों की मौत की पुष्टि हो गयी है और 181 लोग अभी भी लापता हैं। पीडितों के परिजन ने जिंदो द्वीप के बंदरगाह पर जमा होकर आज शोक मनाया। ज्यादातर लोगों को अभी अपने प्रियजनों का शव निकाले जाने का इंतजार है।

नौका सेवोल के डूबने के बाद शुरूआती दिनों में उनका गुस्सा बचाव कार्य की धीमी गति को लेकर था। लेकिन धीरे-धीरे लोगों के जीवित बचने की संभावनाएं समाप्त होने के बाद अब वह अपने परिजनों का शव मिलने में देरी से दुखी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें