फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वर्ण दिखाता है कि मैं सही राह पर हूं: संधू

स्वर्ण दिखाता है कि मैं सही राह पर हूं: संधू

शीर्ष भारतीय निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू ने कहा कि हाल में आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने से दिखता है कि वह इस महत्वपूर्ण वर्ष में सही दिखा में आगे बढ़ रहे हैं जिसमें राष्ट्रमंडल और एशियाई...

स्वर्ण दिखाता है कि मैं सही राह पर हूं: संधू
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

शीर्ष भारतीय निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू ने कहा कि हाल में आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने से दिखता है कि वह इस महत्वपूर्ण वर्ष में सही दिखा में आगे बढ़ रहे हैं जिसमें राष्ट्रमंडल और एशियाई खेल आयोजित होंगे।

संधू की निगाहें इस साल ओलंपिक कोटा हासिल करने पर लगी हैं। उन्होंने अमेरिका के आईएसएसएफ शाटगन विश्व कप में दो बार के ओलंपिक चैम्पियन निशानेबाज माइकल डायमंड को पछाड़कर पुरुष ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला।

उन्होंने कहा कि इस जीत से पुष्टि होती है कि मेरी ट्रेनिंग सही चल रही है, मेरी तकनीक और उपकरण सही काम कर रहे हैं। इसलिए मुझे अपने प्रयासों को बढ़ाकर इसी राह पर बरकरार रहने की जरूरत है। राजीव गांधी खेल रत्न प्राप्त कर चुके इस 37 वर्षीय निशानेबाज ने अपने खेल में कुछ बदलाव किए हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप के इस स्वर्ण पदक से इस महत्वपूर्ण साल में उनके प्रयासों को सही साबित कर दिया है।

मानवजीत ने कहा कि अमेरिका के टस्कन में मिली जीत मेरे लिये व्यक्तिगत रूप से काफी अहम थी क्योंकि इससे उन बदलावों को स्वीकृति मिल गई जो मैंने उपकरण और तकनीक में पिछले 14 महीने के दौरान किए थे। महत्वपूर्ण वर्ष में यह अहम चीज है। उन्होंने कहा कि पिछले साल मैं अच्छा स्कोर बनाने के बावजूद करीब से चूक गया था लेकिन मुझे जीत के जरिए पुष्टि की जरूरत थी। मानवजीत ने इस समय इटली में ट्रेनिंग कर रहे हैं और आने वाला समय उनके लिए काफी व्यस्त रहेगा।

उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग कार्यक्रम काफी व्यस्त है, इटली में ट्रेनिंग के अलावा मैं राष्ट्रमंडल खेलों, विश्व चैम्पियनशिप, एशियाई खेल और विश्व कप फाइनल से पहले दो विश्व कप में भाग लूंगा। इसलिए यह काफी व्यस्त कैलेंडर है लेकिन मैं इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद लगाए हूं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें