फोटो गैलरी

Hindi Newsमैंने शालीनता की रेखा कभी पार नहीं कीः वरुण

मैंने शालीनता की रेखा कभी पार नहीं कीः वरुण

भाजपा नेता वरुण गांधी ने मंगलवार को अपनी चचेरी बहन प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने उनके (वरुण के) भटक जाने संबंधी टिप्पणी करके शालीनता की लक्ष्मण रेखा पार की है। वरुण ने कहा कि...

मैंने शालीनता की रेखा कभी पार नहीं कीः वरुण
एजेंसीTue, 15 Apr 2014 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता वरुण गांधी ने मंगलवार को अपनी चचेरी बहन प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने उनके (वरुण के) भटक जाने संबंधी टिप्पणी करके शालीनता की लक्ष्मण रेखा पार की है।

वरुण ने कहा कि उनकी शालीनता को कोई भी उनकी कमजोरी न समझे। एक बयान में 34 वर्षीय वरुण ने कहा पिछले दशक में, चाहे मेरे परिवार का कोई सदस्य हो या किसी भी राजनीतिक दल का कोई वरिष्ठ नेता हो, मैंने अपने भाषणों में कभी भी शालीनता की लक्ष्मण रेखा पार नहीं की।

उन्होंने कहा कि मेरे रास्ते के बारे में बात हो रही है। मैंने देश के रास्ते को हमेशा खुद से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण माना है। मेरे जीवनकाल में, अगर मैं राष्ट्र निर्माण में रचनात्मक योगदान देने के लायक हूं तो मैं अपने जीवन को सार्थक समझूंगा।

पिछले सप्ताह, 42 वर्षीय प्रियंका ने अमेठी में अपने भाषण में वरुण को निशाना बनाया था और कहा था कि वह भटक गए हैं और उन्हें सही रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

प्रियंका ने कहा था निश्चित रूप से वह मेरे परिवार से हैं, वह मेरे भाई हैं। लेकिन वह रास्ता भटक गए हैं। जब परिवार का कोई छोटा सदस्य गलत रास्ते पर चला जाता है तो बड़े सदस्य उसे सही रास्ता दिखाते हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करती हूं कि मेरे भाई को सही रास्ता दिखाएं।

प्रियंका के इस बयान पर वरुण की मां मेनका ने तत्काल अपनी प्रतिक्रिया में कहा था देश की सेवा करते हुए वह रास्ता भटक गए हैं या नहीं, इसका फैसला देश करेगा।

वरुण ने सुल्तानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा है। उन्होंने कहा हमें निजी हमले करने के बजाय बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, गरीबी और निरक्षरता पर बहस करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमें संवाद का स्तर ऊपर उठाने की कोशिश करना चाहिए, ना कि उसे नीचे करने का प्रयास करना चाहिए। जब हम निजी आलोचना पर केंद्रित राजनीति करते हैं तो हमारा ध्यान हमारे समय के अहम मुद्दों से भटक जाता है। अगर भारत को उम्मीद की राजनीति की ओर बढ़ना है तो हमें बहस का स्तर ऊपर उठाना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें