फोटो गैलरी

Hindi Newsआजम खान पर शामली में दर्ज हुआ नया मामला

आजम खान पर शामली में दर्ज हुआ नया मामला

उत्तर प्रदेश के विवादित मंत्री आजम खान के खिलाफ शामली जिले में उनके कथित नफरत फैलाने वाले भाषण को लेकर एक नया मामला दर्ज हुआ है। जिला मजिस्ट्रेट एनपी सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आठ अप्रैल...

आजम खान पर शामली में दर्ज हुआ नया मामला
एजेंसीSun, 13 Apr 2014 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के विवादित मंत्री आजम खान के खिलाफ शामली जिले में उनके कथित नफरत फैलाने वाले भाषण को लेकर एक नया मामला दर्ज हुआ है।

जिला मजिस्ट्रेट एनपी सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आठ अप्रैल को जलालाबाद क्षेत्र में एक चुनावी रैली में की गई टिप्पणियों को लेकर खान के खिलाफ थाना भवन में एक मामला दर्ज किया गया।

खान ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर कथित रूप से निशाना साधकर कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुये कहा था कि आपको इस तरह के किसी व्यक्ति को देश पर शासन नहीं करने देना चाहिए।

सिंह ने कहा कि यह मामला चुनाव आयोग के निर्देश पर दर्ज किया गया। अधिकारियों ने वीडियो फुटेज की जांच की और उनकी टिप्पणियों को आपत्तिजनक पाया। आजम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और जनप्रतिनिधि कानून की धारा 125 के तहत मामला दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि गाजियाबाद पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव के करीबी आजम खान के खिलाफ करगिल युद्ध को लेकर कथित आपत्तिजनक भाषण को लेकर मामला दर्ज किया था। सात अप्रैल को खान ने मुस्लिम बाहुल्य मसूरी क्षेत्र में पार्टी की रैली में कहा था कि करगिल की चोटी हिन्दुओं ने नहीं, बल्कि मुस्लिमों ने जीती थी।

खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश के संभल जिले में नौ अप्रैल को एक चुनावी भाषण में सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने का भी मामला दर्ज हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें