फोटो गैलरी

Hindi Newsमुजफ्फरनगर के दंगाग्रस्त इलाकों में मतदाताओं में उत्साह

मुजफ्फरनगर के दंगाग्रस्त इलाकों में मतदाताओं में उत्साह

उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के साथ ही कई गांवों के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। दंगा...

मुजफ्फरनगर के दंगाग्रस्त इलाकों में मतदाताओं में उत्साह
एजेंसीThu, 10 Apr 2014 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के साथ ही कई गांवों के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर और शामली के ग्रामीण इलाकों में भी लोगों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।

मुजफ्फरनगर में जानसाठ तहसील के अंतर्गत आने वाले दंगाग्रस्त क्षेत्रों में भी लोग बड़ी संख्या में घर से बाहर निकलकर मतदान केंद्रों तक पहुंच रहे हैं। पूरे इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं और गहन छानबीन की जा रही है। जानसठ तहसील में 310 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है।

इनमें 85 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं। निर्वाचन आयोग ने क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) व स्थानीय पुलिस के अतिरिक्त अर्ध सैनिक बलों की 46 कंपनियां तैनात की हैं।

पुलिसकर्मी सुबह सात बजे ही अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए। इलाके में दर्जनों मोबाइल दस्ते भी तैनात किए गए हैं, जो हर समय इलाके में गश्त कर रहे हैं।

बिजनौर व मेरठ जनपदों से आने वाले मागरे पर भी बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। किसी भी सूरत में अधिकारियों के अलावा बाहरी लोगों का जनपद में प्रवेश की मनाही है। जानसठ के पुलिस अधिकारी मुकेश चंद्र मिश्र ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश पर पर्याप्त जवान तैनात किए गए हैं। किसी भी मतदान केंद्र पर गडबड़ी होने पर तत्काल कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, बिजनौर, नोएडा, बागपत, अलीगढ़, बुलंदशहर और कैराना लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें