फोटो गैलरी

Hindi Newsसेबी को मिली रैनबैक्सी के भेदिया कारोबार की शिकायतें

सेबी को मिली रैनबैक्सी के भेदिया कारोबार की शिकायतें

सन फार्मास्युटिकल्स द्वारा अपनी प्रतिद्वंद्वी रैनबैक्सी के 4 अरब डॉलर में अधिग्रहण की घोषणा से पहले भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को उसके (रैनबैक्सी) के शेयरों के कारोबार में अनियमितताओं...

सेबी को मिली रैनबैक्सी के भेदिया कारोबार की शिकायतें
एजेंसीWed, 09 Apr 2014 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सन फार्मास्युटिकल्स द्वारा अपनी प्रतिद्वंद्वी रैनबैक्सी के 4 अरब डॉलर में अधिग्रहण की घोषणा से पहले भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को उसके (रैनबैक्सी) के शेयरों के कारोबार में अनियमितताओं की काफी शिकायतें मिली हैं और संभवत: उसने इस ममाले में में बाजार संबंधित आंकड़े जुटाना शुरू कर दिया है।

सेबी के अधिग्रहण की घोषणा करने वाली कंपनी सन फार्मा ने इस बीच भेदिया कारोबार संबंधी अरोपों से इन्कार किया है। सूत्रों ने बताया कि सेबी ने इस मामले से संबंधित ब्योरा शेयर बाजरों व क्लियरिंग कॉरपोरेशनों से जुटाना शुरू कर दिया है। हालांकि, सनफार्मा ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई सिल्वरस्ट्रीट डेवलपर्स एलएलपी के खिलाफ इस सौदे में भेदिया कारोबार के आरोपों को खारिज कर दिया है।

सिल्वरस्ट्रीट डेवलपर्स के पास सितंबर, 2013 में रैनबैक्सी की कोई हिस्सेदारी नहीं थी, लेकिन दिसंबर अंत तक उसने इस फार्मा कंपनी की 1.41 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली थी। 31 मार्च, 2014 तक उसके पास रैनबैक्सी की 1.64 प्रतिशत हिस्सेदारी हो गई। सनफार्मा ने सोमवार को रैनबैक्सी का 4 अरब डॉलर के सौदे में अधिग्रहण करने की घोषणा की इसमें 80 करोड़ डॉलर का ऋण शामिल है। पिछले सप्ताह से ही रैनबैक्सी के शेयरों में उल्लेखनीय तेजी आनी शुरू हो गई। 31 मार्च से 4 अप्रैल के दौरान रैनबैक्सी के शेयर में 26 प्रतिशत का उछाल आया। बुधवार को बंबई शेयर बाजार में कंपनी का शेयर 467 रुपये पर बंद हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें