फोटो गैलरी

Hindi Newsपेरेज ने फोर्स इंडिया को दिलाया दूसरा पोडियम स्थान

पेरेज ने फोर्स इंडिया को दिलाया दूसरा पोडियम स्थान

सहारा फोर्स इंडिया ने यहां बहरीन ग्रां. प्रि. में सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल किया। उसके ड्राइवर सर्गियो पेरेज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को दूसरा पोडियम स्थान दिलाया, जबकि उनके साथी...

पेरेज ने फोर्स इंडिया को दिलाया दूसरा पोडियम स्थान
एजेंसीMon, 07 Apr 2014 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारा फोर्स इंडिया ने यहां बहरीन ग्रां. प्रि. में सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल किया। उसके ड्राइवर सर्गियो पेरेज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को दूसरा पोडियम स्थान दिलाया, जबकि उनके साथी निको हुल्केनबर्ग पांचवें स्थान पर रहे।

ग्रिड पर पांचवें स्थान से शुरुआत करते हुए पेरेज रेड बुल के डेनियल रिकियार्डो से मिली चुनौती के बावजूद तीसरे स्थान पर रहे, वह विजेता ड्राइवर के समय से 24.067 से पिछड़ गये। इससे सहारा की टीम दूसरी बार पोडियम स्थान हासिल करने में सफल रही।

इटली के जियानकार्लो फिशिचेला ने सहारा फोर्स इंडिया को 2009 बेल्जियम ग्रां. प्रि. में पहला पोडियम स्थान दिलाया था, तब वह दूसरे स्थान पर रहे थे। पेरेज के साथी हुल्केनबर्ग ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए ग्रिड पर 11वें स्थान की शुरुआत को पांचवें स्थान में तब्दील किया।

पेरेज को पोडियम स्थान से 15 अंक मिले, जबकि हुल्केनबर्ग को पांचवें स्थान पर रहने के लिये 10 अंक प्राप्त हुए। इससे सहारा फोर्स इंडिया ने सत्र में दूसरी बार दहाई के अंक हासिल किये। इन 25 अंक से सिल्वरस्टोन की टीम कंस्ट्रक्टर्स तालिका में 44 अंक से मर्सिडीज (111 अंक) से पीछे दूसरे स्थान पर है।

हुल्केनबर्ग ने लगातार तीसरी बार शीर्ष 10 स्थान हासिल किया, वह 28 अंक से ड्राइवर्स तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। वह मर्सिडीज के निको रोसबर्ग (61) और लुईस हैमिल्टन (50) की जोड़ी से पीछे हैं। लुईस हैमिल्टन बहरीन ग्रां. प्रि. में मर्सिडीज के साथी रोजबर्ग को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर रहे।

इससे वह जुआन मैनुअल फैंगियो की तरह 24 जीत की बराबरी करने में सफल रहे। हैमिल्टन ने मलेशिया में पिछले हफ्ते भी रेस जीती थी, वह रोजबर्ग से 1.085 सेकेंड से आगे रहे और उन्होंने मर्सिडीज टीम को एक और जीत दिलायी, जिसने इस सत्र में सभी तीनों रेस जीती हैं। रेड बुल के डेनियल रिकियार्डो ने 13वें स्थान से शुरुआत की और वह चौथे स्थान पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें