फोटो गैलरी

Hindi Newsअपने उत्तराधिकारी के चयन को करजई ने किया मतदान

अपने उत्तराधिकारी के चयन को करजई ने किया मतदान

अफगानिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति हामिद करजई ने अपने उत्तराधिकारी के चयन के लिए शनिवार को हो रहे चुनावों के दौरान अपना मत दिया। देश में पहली बार सत्ता का हस्तांतरण लोकतांत्रिक तरीके से हो रहा है।...

अपने उत्तराधिकारी के चयन को करजई ने किया मतदान
एजेंसीSat, 05 Apr 2014 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति हामिद करजई ने अपने उत्तराधिकारी के चयन के लिए शनिवार को हो रहे चुनावों के दौरान अपना मत दिया।

देश में पहली बार सत्ता का हस्तांतरण लोकतांत्रिक तरीके से हो रहा है। करजई दो बार राष्ट्रपति बन चुके हैं और संवैधानिक बाध्यता के कारण अब वह इस पद के लिए चुनाव में खड़े नहीं हो सकते हैं।

उन्होंने काबुल में राष्ट्रपति भवन के निकट एक स्कूल में मतदान करने के बाद कहा कि मैंने अपना मत दिया। मैं अफगानिस्तान के नागरिक के तौर पर खुशी और गौरव महसूस कर रहा हूं।

करजई ने कहा कि आज हमारे भविष्य, हमारे देश के भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। मैं अफगानिस्तान के नागरिकों से अपील करता हूं कि वे बारिश, सर्द मौसम और शत्रुओं के खतरे के बावजूद मतदान केंद्रों पर आएं और देश को सफलता की ओर एक और कदम आगे लेकर जाएं।

मतदान के पहले तीन घंटों में तालिबान आतंकवादियों की ओर से कोई बड़ा हमला नहीं हुआ है। तालिबान आतंकवादियों ने चुनाव को निशाना बनाने की धमकी दी है। मतदाताओं, चुनाव कर्मियों और मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए देशभर में सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें