फोटो गैलरी

Hindi Newsचिली में भूकंप के बाद जापान में सुनामी की चेतावनी

चिली में भूकंप के बाद जापान में सुनामी की चेतावनी

चिली में प्रशांत महासागर से हजारों किलोमीटर दूर आए 8.2 तीव्रता के भूकंप के बाद जापान ने आज तड़के सुनामी की चेतावनी जारी की, हालांकि साथ ही यह भी कहा कि इससे क्षति पहुंचने की आशंका नहीं...

चिली में भूकंप के बाद जापान में सुनामी की चेतावनी
एजेंसीThu, 03 Apr 2014 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

चिली में प्रशांत महासागर से हजारों किलोमीटर दूर आए 8.2 तीव्रता के भूकंप के बाद जापान ने आज तड़के सुनामी की चेतावनी जारी की, हालांकि साथ ही यह भी कहा कि इससे क्षति पहुंचने की आशंका नहीं है।
   
जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने अपनी सुनामी सलाह में कहा कि पूर्वी प्रशांत तट के क्षेत्रों में सामान्य समुद्र जल स्तर से 1 मीटर (3 फुट) तक उंची सुनामी की लहरें आ सकती हैं। यह सुनामी सलाह जापान के तीन स्तरीय चेतावनी प्रणाली में सबसे कम स्तर की है।
   
सलाह में तटरेखा के जिन बड़े हिस्सों को शामिल किया गया है वो 2011 के भूकंप और सुनामी से भी प्रभावित हुए थे जिसमें 18,000 से अधिक लोग मारे गए और फुकुशिमा में परमाणु दुर्घटना हुई। एजेंसी ने लोगों को तटों से दूर रहने करने को कहा, हालांकि साथ ही कहा कि उसे लहरों से क्षति पहुंचने की आशंका नहीं है।

इसने कहा, पानी से बाहर रहें और तटों से तुरंत दूर हो जाए। लेकिन एजेंसी ने साथ ही कहा, तटीय क्षेत्रों में समुद्र जल के स्तर में हल्का बदलाव हो सकता है, लेकिन सुनामी की क्षति की कोई आशंका नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें