फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर

भारत आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर

टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार जारी आईसीसी रैंकिंग में श्रीलंका को पछाड़कर नंबर एक पर पहुंच गई। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि भारत श्रीलंका को पछाड़कर रिलायंस...

भारत आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर
एजेंसीWed, 02 Apr 2014 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार जारी आईसीसी रैंकिंग में श्रीलंका को पछाड़कर नंबर एक पर पहुंच गई। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि भारत श्रीलंका को पछाड़कर रिलायंस आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गया है।
    
भारत को बांग्लादेश में चल रहे टी20 विश्व कप में अब तक अपराजेय रहने के कारण सात रेटिंग अंक मिले जिससे वह श्रीलंका के समकक्ष पहुंच गया। दशमलव के बाद की गणना के आधार पर भारतीय टीम पहले स्थान पर है।
     
भारत और श्रीलंका दोनों सेमीफाइनल में हैं लिहाजा दोनों के बाद नंबर वन का ताज बरकरार रखने या दोबारा हासिल करने का मौका है। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने भी पायदान बदली है। वेस्टइंडीज अब पांचवें और श्रीलंका छठे स्थान पर है।
    
व्यक्तिगत रैंकिंग में विराट कोहली बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर हैं जबकि गेंदबाजों में आर.अश्विन 16 पायदान लांघकर करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए। वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री पहले और सुनील नारायण दूसरे स्थान पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें