फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली हाईकोर्ट के आदेश से संतुष्ट हूं : नीलम कटारा

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश से संतुष्ट हूं : नीलम कटारा

नितिश कटारा की मां नीलम कटारा ने बुधवार को कहा कि हाईकोर्ट ने उनके रुख पर मुहर लगा दी है जिसने आज उनके बेटे की हत्या के मामले को झूठी शान के लिए की गई हत्या का मामला बताया। वर्ष 2002 में नितिश कटारा...

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश से संतुष्ट हूं : नीलम कटारा
एजेंसीWed, 02 Apr 2014 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नितिश कटारा की मां नीलम कटारा ने बुधवार को कहा कि हाईकोर्ट ने उनके रुख पर मुहर लगा दी है जिसने आज उनके बेटे की हत्या के मामले को झूठी शान के लिए की गई हत्या का मामला बताया। वर्ष 2002 में नितिश कटारा का अपहरण और फिर हत्या कर दी गई थी।
   
नीलम कटारा ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण चरण है और न्याय के लिए लड़ाई जारी रहेगी। उच्च न्यायालय के फैसले से मेरे रुख की पुष्टि हुई है कि यह झूठी शान के लिए की गई हत्या का मामला है। हम दोषियों को मौत की सजा दिलाने की कोशिश करेंगे।
   
उन्होंने कहा कि मैं एक मां और नागरिक रूप में फैसले से संतुष्ट और खुश हूं तथा फैसले के लिए ईश्वर, अदालत, देश के लोगों और मीडिया का शुक्रिया अदा करती हूं। उच्च न्यायालय ने नितिश कटारा की हत्या के मामले में विकास यादव, विशाल यादव और सुखदेव पहलवान की उम्रकैद की सजा बरकरार रखी है।
   
नीलम ने जेल में रहने के दौरान विशाल और विकास के नियमित तौर पर बिना किसी कारण अस्पताल जाने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अदालत ने समूचे मामले का संज्ञान लिया है और इस तथ्य का संज्ञान लिया कि देशभर में जेलों में पर्याप्त चिकित्सा प्रतिष्ठान क्यों नहीं हैं।
   
उन्होंने कहा कि निजी तौर पर यह बेहद कठिन लड़ाई रही है क्योंकि गवाह राजनीति के प्रभावशाली लोगों के खिलाफ पेश होने से डरते थे और उन पर मुकदमे के दौरान काफी दबाव रहा। इस तरह के मामले में इस देश में किसी भी नागरिक के लिए लड़ना मुश्किल होता है।
   
नीलम ने कहा कि देश में राजनीति का अपराधीकरण बंद होना चाहिए। उन्होंने लोगों से सही उम्मीदवार चुनने का आग्रह किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें