फोटो गैलरी

Hindi Newsपॉवेल का इस्तीफा किसी तनाव के कारण नहीं: अमेरिका

पॉवेल का इस्तीफा किसी तनाव के कारण नहीं: अमेरिका

अमेरिका ने भारत में अपने राजदूत नैंसी पॉवेल के अचानक इस्तीफे की वजह तनाव होने की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि यह भारत और अमेरिका के बीच 'हाल के दिनों में उपजे किसी तरह के तनाव से संबद्ध नहीं...

पॉवेल का इस्तीफा किसी तनाव के कारण नहीं: अमेरिका
एजेंसीTue, 01 Apr 2014 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने भारत में अपने राजदूत नैंसी पॉवेल के अचानक इस्तीफे की वजह तनाव होने की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि यह भारत और अमेरिका के बीच 'हाल के दिनों में उपजे किसी तरह के तनाव से संबद्ध नहीं है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मैरी हार्फ ने सोमवार को कहा कि इसके पीछे कोई बड़ा कारण नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि पॉवेल का इस्तीफा भारत-अमेरिका संबंध में किसी तनाव का संकेत नहीं है। हार्फ ने कहा कि पॉवेल ने राष्ट्रपति ओबामा को अपना इस्तीफा सौंपा है क्योंकि वे कुछ समय से इसकी योजना बना रही थीं और वे मई के अंत से पहले अपने घर डेलवर में आराम करेंगी।

हार्फ ने कहा है कि यह 37 वर्षों के सम्मानजनक करियर का अंत है और मैं समझती हूं कि 37 वर्षों बाद उन्हें रिटायर होने का हक है। उन्होंने आगे कहा, लेकिन मैं उन अफवाहों को खारिज करना चाहती हूं कि यह मामला उनके रिटायरमेंट की योजना के अलावा और किसी बात से संबंधित नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें