फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूजीलैंड को हराकर द.अफ्रीका सेमीफाइनल में

न्यूजीलैंड को हराकर द.अफ्रीका सेमीफाइनल में

कप्तान मिग्नोन डू प्रीज (51) के शानदार अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को सोमवार रात पांच विकेट से पराजित कर आईसीसी महिला ट्वेंटी 20 विश्वकप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।...

न्यूजीलैंड को हराकर द.अफ्रीका सेमीफाइनल में
एजेंसीTue, 01 Apr 2014 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान मिग्नोन डू प्रीज (51) के शानदार अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को सोमवार रात पांच विकेट से पराजित कर आईसीसी महिला ट्वेंटी 20 विश्वकप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
   
दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 114 रन पर रोकने के बाद ग्रुप-ए के इस मैच में पांच विकेट पर 116 रन बनाकर सेमीफाइनल के लिए जरूरी जीत हासिल कर ली। 

ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के एक बराबर छह-छह अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पहले और दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए।
   
दक्षिण अफ्रीका की कप्तान प्रीज ने 47 गेंदों पर पांच विकेट की मदद से 51 रन की मैच विजयी पारी खेली। ओपनर डेन वान नीकर्क ने 23 और मारिजान कैप ने 23 रन का योगदान दिया। प्रीज 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनीं।
  
इससे पहले कीवी पारी में ओपनर सोफी डेवाइन ने 43 गेंदों में पांच चौंकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए। कप्तान सूजी बेट्स ने 16, सारा मैकग्लेशन ने 12 और रेशल प्रीस्ट ने 13 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मारिजान कैप ने 23 रन पर तीन विकेट और नीकर्क ने 12 रन पर दो विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें