फोटो गैलरी

Hindi Newsआगामी लोकसभा चुनाव इलेक्शन फॉर होप : मोदी

आगामी लोकसभा चुनाव इलेक्शन फॉर होप : मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव को ‘इलेक्शन फॉर होप’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है जब चुनाव...

आगामी लोकसभा चुनाव इलेक्शन फॉर होप : मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 01 Apr 2014 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव को ‘इलेक्शन फॉर होप’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है जब चुनाव नकारात्मक का नहीं, बल्कि आशा का चुनाव है।

मोदी ने उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि वह अकेले फैसले लेते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह उनके रहन सहन और कपड़ों को लेकर झूठ फैलाया गया है, वैसे ही अकेले निर्णय करने का झूठ प्रचारित किया जा रहा है। एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि वह एक टीम के रूप में काम करते हैं। उन्होंने इतने बड़े गुजरात में जो बदलाव लाए हैं वह किसी एक व्यक्ति से संभव नहीं है। बल्कि यह टीम गुजरात की सफलता है। मोदी ने कहा कि मेरी सफलता का कारण है मैं सबसे राय मशविरा करता हूं।

हां, एक बार सबकी राय बन जाए तो फैसले के कार्यान्वयन के लिए मैं पूरी शक्ति लगा देता हूं। मोदी की पहचान कार्यान्वयन की है। आगामी लोकसभा चुनाव को राष्ट्रपति चुनाव की तर्ज पर बदल देने के आरोप पर मोदी ने कहा कि पहली बात तो ये कि मैं अपने आपको नायक नहीं मानता हूं और न ही मैं इस दिशा में सोचता हूं। मेरी एक प्रतिबद्धता है। हमारी प्राथमिकताओं में देश का गरीब, देश का नौजवान और असुरक्षा महसूस कर रही माताएं बहनें हैं। हमारा किसान है और हमारी सीमा पर बैठा जवान है।

आरक्षण पर विचार :  आरक्षण पर सवाल उठाते हुए मोदी ने कहा, आरक्षण के मुद्दे को लेकर तनाव पैदा होता है। जब वह गुजरात में सत्ता में आए थे, तब इंजीनियरिंग में 13 हजार सीटें थीं। उस समय आरक्षण को लेकर तनाव पैदा होता था, लेकिन आज उनके राज्य में 1 लाख से ज्यादा इंजीनियरिंग की सीटें हो गई हैं। अब ऐसी कोई समस्या नहीं है ।

आडवाणी ने नरेंद्र मोदी के लिए मांगा समर्थन
अहमदनगर। गांधीनगर से चुनाव लड़ने को लेकर नरेंद्र मोदी के साथ रिश्तों में पैदा तनाव की खबरों को सोमवार को आडवाणी ने विराम देने की कोशिश की। उन्होंने पार्टी का प्रचार शुरू करते हुए कहा कि मोदी अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। महाराष्ट्र के शिवगांव सीट से मौजूदा भाजपा सांसद दिनेश गांधी के समर्थन में आयोजित रैली में उन्होंने कहा कि मोदी के लिए वोट करें, बदलाव के लिए वोट करें। आडवाणी ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने नर्मदा परियोजना और औद्योगिकरण के जरिए गुजरात की तस्वीर बदल दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें