फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी राजदूत नैंसी पॉवेल ने अपने पद से दिया इस्तीफा

अमेरिकी राजदूत नैंसी पॉवेल ने अपने पद से दिया इस्तीफा

भारत में हो रहे आम चुनाव के बीच अमेरिका की राजदूत नैंसी पॉवेल ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए अग्रणी समझा जाता है। यहां अमेरिकी मिशन में...

अमेरिकी राजदूत नैंसी पॉवेल ने अपने पद से दिया इस्तीफा
एजेंसीTue, 01 Apr 2014 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत में हो रहे आम चुनाव के बीच अमेरिका की राजदूत नैंसी पॉवेल ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए अग्रणी समझा जाता है।

यहां अमेरिकी मिशन में उनके सहयोगियों के बीच उनके इस्तीफे की घोषणा हुई। एक सप्ताह पहले यहां मीडिया में खबर छपी थी कि भारत के साथ संबंध सुधारने की दिशा में ओबामा प्रशासन उन्हें वापस बुला सकता है। पॉवेल तीन साल से भी कम समय से भारत में थी।

अमेरिकी दूतावास ने आज रात अपनी वेबसाइट पर घोषणा की, भारत में अमेरिका की राजदूत नैंसी जे पॉवेल ने 31 मार्च को अमेरिकी मिशन टाउन हॉल की एक बैठक में घोषणा की कि उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति ओबामा को सौंप दिया है। कुछ समय पहले बनी योजना के मुताबिक मई के आखिर से पहले वह सेवानिवत होकर डेलवेयरे में अपने घर लौट जाएंगी।

अमेरिकी दूतावास के सूत्रों ने भारत में चुनाव प्रक्रिया शुरू होने और उसके नतीजे में अमेरिका की गहरी दिलचस्पी के बीच 67 वर्षीय इन अधिकारी के अपने पद से इस्तीफा देने और उनके घर लौटने पर कोई अनुमान लगाने से इनकार कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें