फोटो गैलरी

Hindi Newsनीदरलैंड के खिलाफ जीत की दावेदार होगी इंग्लैंड

नीदरलैंड के खिलाफ जीत की दावेदार होगी इंग्लैंड

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी इंग्लैंड और नीदरलैंड दोनों टीमें अब सोमवार को यहां एक दूसरे के खिलाफ होने वाले ग्रुप-दो के अपने अंतिम लीग मैच में जीत के जरिये आईसीसी विश्व टवेंटी20 का अभियान खत्म...

नीदरलैंड के खिलाफ जीत की दावेदार होगी इंग्लैंड
एजेंसीSun, 30 Mar 2014 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी इंग्लैंड और नीदरलैंड दोनों टीमें अब सोमवार को यहां एक दूसरे के खिलाफ होने वाले ग्रुप-दो के अपने अंतिम लीग मैच में जीत के जरिये आईसीसी विश्व टवेंटी20 का अभियान खत्म करने की उम्मीद लगाए होंगी।
    
दक्षिण अफ्रीका ने इस ग्रुप से चार में से तीन मैचों में जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम उसके साथ इस ग्रुप से अंतिम चार में प्रवेश करेगी। श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों के चार-चार अंक हैं।
    
इंग्लैंड ने अभी तक तीन मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की है जबकि नीदरलैंड की टीम एक भी जीत हासिल नहीं कर पायी है। इंग्लैंड निश्चित रूप से इस मुकाबले में कमजोर टीम के खिलाफ जीत की दावेदार होगी।
    
इंग्लैंड के टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों डकवर्थ लुईस पद्धति के मैच में हार मिली थी। लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड की अगुवाई वाली टीम ने मजबूत वापसी कर अगले मैच में श्रीलंका को पराजित किया। हालांकि बीती रात दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली तीन रन की हार से इंग्लैंड की नॉकआउट चरण में पहुंचने की जरा सी उम्मीद भी खत्म हो गयी।
    
इंग्लैंड की बल्लेबाजी टूर्नामेंट में चिंता का विषय नहीं रही है क्योंकि उन्होंने सभी तीनों मैचों में 170 रन से ज्यादा का स्कोर बना लिया था। एलेक्स हेल्स ने पारी का आगाज करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया जबकि इयोन मोर्गन, जोस बटलर और रवि बोपारा ने मध्यक्रम में उपयोगी योगदान दिया।
    
लेकिन ब्रॉड की टीम को सबसे ज्यादा मुश्किल गेंदबाजी से हो रही है। श्रीलंका ने उनके खिलाफ 189 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 196 रन का स्कोर बनाया। कल टीम अपने गेंदबाजों से नीदरलैंड के खिलाफ सुधरे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी ताकि उनका टी20 अभियान का अंत सकारात्मक हो।
    
इंग्लैंड की टीम हालांकि नीदरलैंड को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती मैच में हारने के बाद नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।
    
टीमें इस प्रकार हैं:
इंग्लैंड : स्टुअर्ट ब्रॉड (कप्तान), इयोन मोर्गन, मोइन अली, इयान बेल, रवि बोपारा, टिम ब्रेसनन, जोस बटलर, जेड डर्नबाक, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, क्रेग किस्वेटर, माइकल लंब, स्टीफन पैरी, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस वोक्स।
    
नीदरलैंड : पीटर बोरेन (कप्तान), वेसले बारेसी, मुदस्सर बुखारी, बेन कूपर, टॉम कूपर, टॉम हेगलमैन, अहसान मलिक, विवियन किंग्मा, स्टीफन माइबर्ग, माइकल रिपन, पीटर सीलार, माइकल स्वार्ट, एरिक स्वारजिंस्की, लोगान वाक बीक, टिम वान डर गुगटन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें