फोटो गैलरी

Hindi Newsतालिबान गिलानी के पुत्र को रिहा नहीं करेगा

तालिबान गिलानी के पुत्र को रिहा नहीं करेगा

तालिबान ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और पंजाब के दिवंगत राज्यपाल सलमान तासीर के पुत्रों को रिहा करने से इंकार कर दिया है। डान ऑनलाइन द्वारा शुक्रवार को जारी रपट के अनुसार,...

तालिबान गिलानी के पुत्र को रिहा नहीं करेगा
एजेंसीFri, 28 Mar 2014 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

तालिबान ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और पंजाब के दिवंगत राज्यपाल सलमान तासीर के पुत्रों को रिहा करने से इंकार कर दिया है। डान ऑनलाइन द्वारा शुक्रवार को जारी रपट के अनुसार, तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के शूरा सदस्य पेशावर के इस्लामिया कॉलेज के पूर्व कुलपित अजमल खान को रिहा करने पर राजी हो गए हैं, लेकिन इसके बदले उन्होंने मांग की है कि सिंध में जेल में बंद उनके दो आदमियों को सरकार रिहा करे।

अजमल खान को पेशावर में युनिवर्सिटी के अंदर प्रोफेसर्स कॉलोनी से उनके वाहन चालक सहित बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया गया था और वह सात सितंबर, 2010 से ही तालिबान के कब्जे में हैं। वाहन चालक को दो वर्षों बाद रिहा कर दिया गया।

टीटीपी को सूचित किया गया है कि दो कैदियों की रिहाई की मांग तभी संभव हो पाएगी, जब मामला सिंध सरकार के सामने रखा जाए। बुधवार को तालिबान के साथ हुई सीधी बातचीत में प्रतिबंधित तहरीक निफज-ए-शरीयत मुहम्मदी के प्रमुख की रिहाई पर भी चर्चा हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें